BJP CEC Meeting: 288 में से डेढ़ सौ सीटों पर चुनाव लड़ेगी भाजपा, केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक पीएम मोदी हुए शामिल

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा मुख्यालय में केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हुई. यह बैठक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हुई.

केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृहमंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह  संगठन महामंत्री BL संतोष, उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस चंद्रशेखर बमनकुले  महाराष्ट्र चुनाव प्रभारी महाराष्ट्र के प्रदेश अध्यक्ष समेत तमाम केंद्रीय चुनाव समिति के सदस्य मौजूद रहे.

केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में उन सीटों पर चर्चा की गई जिन पर बीजेपी 288 सदस्य वाली विधानसभा अपने उम्मीदवार उतारेगी.

सूत्रों की मां ने तो महाराष्ट्र में डेढ़ सौ सीटों पर भाजपा चुनाव लड़ना चाहती है जबकि बाकी सिम मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की पार्टी शिवसेना और और उपमुख्यमंत्री अजित पवार की पार्टी राष्ट्रवादी कांग्रेस देना चाहती है.

इससे पहले बावनकाले ने कहा था कि शिंदे को विधानसभा चुनाव के लिए सीटों के बंटवारे के मामले में इस तरह से त्याग करने के लिए तैयार रहना चाहिए जैसे भाजपा ने गठबंधन बनाए रखने के लिए किया है इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि मुख्यमंत्री एकनाथ बलिदान देने के लिए तैयार रहना चाहिए हमने भी कई बलिदान दिए हैं.

आपको बता दे कि अभी हाल ही में केंद्रीय चुनाव आयोग ने महाराष्ट्र और विधायक झारखंड में विधानसभा चुनाव के तारीखों का ऐलान किया है.उसके बाद से तमाम राजनीतिक दलों ने उम्मीदवारों को लेकर मंथन तेज कर दिया है इसी सिलसिले में महाराष्ट्र कोर ग्रुप की बैठक हुई और अब प्रधानमंत्री के नेतृत्व में केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हुई सूत्रों की माने तो जल्द ही भाजपा के महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के उम्मीदवारों की पहली सूची जारी हो सकती है.

गौरतलब है कि महाराष्ट्र में मतदान 20 नवंबर को होना है और मतगणना 23 नवम्बर को होगा.

इसे भी पढ़े:-

Reported By: Mamta Chaturvedi