BJP Review Meeting: यूपी में क्या कुछ बड़ा होने वाला है सियासी उठा पटक के बीच PM से मिलने पहुंचे यूपी के ये नेता

Pm Modi

BJP Review Meeting: लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजे के बाद भारतीय जनता पार्टी में उठापटक जोरों पर है। इसी कड़ी में यूपी के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करने पहुंचे । यह मुलाकात तकरीबन 1 घंटे तक चली । इस बैठक में हर उस मुद्दे पर चर्चा हुई। सूत्रों की माने तो बैठक में भूपेंद्र चौधरी से यह पूछा गया कि जब जानकारी थी कि उत्तर प्रदेश में कम से कम वोट मिलने जा रहा है लेकिन इतनी कम सीटे आएंगी। इसका अंदाजा नहीं था सपा को 40 के करीब सीट मिलेगी ऐसी कल्पना भी नहीं थी कि हमारे लिए एक बड़ा झटका है।

BJP Review Meeting

जानकारी के मुताबिक दोनों नेताओं ने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के साथ हुई अलग-अलग मुलाकात में कार्यकर्ताओं की अपेक्षा और प्रशासन की ओर से पार्टी के खिलाफ काम को चुनाव में पार्टी के खराब प्रदर्शन का कारण माना कहा जा सकता है कि भाजपा ने अपनी समीक्षा रिपोर्ट में प्रशासन को इज़हार कार्ड जिम्मेदार ठहराया।

सूत्रों के माने तो नेताओं ने अलग कमान को बता दिया है कि प्रशासन के कार्यशैली से कार्यकर्ताओं की उपेक्षा हुई उपेक्षा के चलते ही कार्यकर्ता चुनाव में सक्रिय नहीं दिखे। यही नहीं इन नेताओं ने यह भी कहा कि प्रशासन ने बीजेपी मतदाताओं के नाम वोटर लिस्ट से कटे प्रशासन ने प्रशासन की टीम ने भी कोई सहायता नहीं की प्रशासनिक पार्टी के खिलाफ काम किया एक खास पैटर्न पर हर सीट पर बीजेपी का वोट बैंक घटाएं।

दूसरी ओर खबर यह भी है कि लोकसभा चुनाव नतीजे पर समीक्षा करने के लिए भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्री की बड़ी बैठक इसी महीने के आखिर में होगी सूत्र की माने तो इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नोएडा गृह मंत्री हमेशा भी शामिल होंगे । बैठक में लोकसभा चुनाव 2024 में बीजेपी के उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन न होने पर चर्चा की जाएगी इसके अलावा सरकार संगठन में समन्वय पर भी बात होगी पार्टी के कई और नेता भी इस बैठक में शामिल हो सकते हैं।

इसे भी पढे़:-Chanakya Neeti: चाणक्य की ये नीति का सबको पालन करना चाहिए

Reported By: Mamta Chaturvedi