2024 का चुनाव है और एक बार फिर से मुकुट मणि बाहर है, शंकर अय्यर पर संबित पात्रा का निशाना

उसके स्थिति मणि शंकर अय्यर के बयान पर भाजपा हमलावर है। बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने मॉरीशंकर अय्यर के बयान को लेकर कांग्रेस पार्टी और गांधी परिवार को निशाने पर लिया है ।

संबित पात्रा ने कहा कि यह शब्द मणि शंकर अय्यर के हैं लेकिन सोच गांधी परिवार की है । मणिशंकर अय्यर गांधी परिवार के सबसे करीबी नेताओं में से एक है ।गांधी परिवार की बातों को ही मणि शंकर अय्यर अपने बयानों के जरिए व्यक्त करते रहे हैं मैशंकर फिर से प्रकट हुए हैं उन्हें फ्रिंज एलिमेंट कहा जाता है क्योंकि वह फ्रिंज एलिमेंट नहीं है।

संबित पात्रा ने कहा कि वह गांधी परिवार के सबसे करीब है गांधी परिवार के मुकुट के मणि है यह वही गांधी परिवार के मुकुट मणि मणि शंकर अय्यर है जिन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को नीचे कहा था पाकिस्तान में नरेंद्र मोदी को हराने की बात कही थी 2024 का चुनाव है और एक बार फिर से मुकुट मणि बाहर है इस बार उन्होंने किताब लिख डाली है।

भाजपा नेता ने हमला जारी करते हुए कहा कि विशेष रूप से तीन पी पर बात की परिवारवाद पक्षपात और पाकिस्तान विपक्षी गठबंधन के विचार को मणि शंकर रहिए ने लिखित रूप से पेश किया है। नरसिम्हा राव कांग्रेस के प्रधानमंत्री थे और जिस तरह के शब्द उनके लिए इस्तेमाल किए गए उससे साफ पता चलता है कि गांधी परिवार के प्रवक्ता गांधी परिवार के अलावा किसी और को प्रधानमंत्री बना बर्दाश्त नहीं कर सकते है भले ही वह शख्स कांग्रेस पार्टी से ही क्यों ना हो ।

इसके अलावा चंद्रयान-3 का जिक्र करते हुए संबित पात्रा ने कहा कि कल का दिन बहुत बड़ा था भारत ने एक मील का पत्थर हासिल किया ।चंद्रयान चांद के दक्षिणी ध्रुव पर उतरा इस वक्त मणि शंकर अय्यर की एक प्रेस कॉन्फ्रेंस आती है जिसमें वह कहते हैं कि भारत कभी भी विश्व गुरु नहीं बन सकता क्योंकि भारत पाकिस्तान को नजरअंदाज कर रहा है।

उन्होंने कहा कि वह कहते हैं कि अगर भारत अपने पड़ोसी मुल्क के साथ शांति स्थापित नहीं कर सकता ।अगर भारत पाकिस्तान से बात नहीं कर सकता यह कभी भी दुनिया का नेतृत्व तो नहीं कर सकता ।भारत पहले इतनी ताकत साबित कर चुका है।

आपको बता दे की मणि शंकर अय्यर ने अपनी आत्मकथा के विमोचन के मौके पर बयान देते हुए नरसिम्हा राव को बीजेपी का प्रधानमंत्री बता दिया।

मणि शंकर अय्यर ने कहा कि भाजपा के पहले प्रधानमंत्री नरसिम्हा राव थे अटल बिहारी वाजपेई नहीं थे ।मनी शंकर अय्यर की आत्मकथा के मोचन के मौके पर पूर्व कांग्रेस सोनिया गांधी भी मौजूद थी।

इसके अलावा मणि शंकर अय्या ने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की काफी तारीफ की लेकिन यह भी कहा कि जब पीएम पद के लिए राजीव गांधी के नाम का ऐलान हुआ तब उन्हें हैरानी हुई कि एक पायलट देश कैसे चलाएगा ।हालांकि बाद में राजीव गांधी ने अपनी नीतियों से साबित किया कि उनके लिए देश सर्वोहित था मैशंकर ने यह भी कहा का अयोध्या में शिलान्यास करना राजीव गांधी की गलती थी।