Chandra Grahan: चंद्र ग्रहण के बाद तिजोरी में रखें बस एक समान घर में पैसे रखने को नहीं मिलेगी जगह

chandra grahan

Chandra Grahan: हिंदू पंचांग के मुताबिक 28 अक्टूबर दिन शनिवार यानी कि आज साल का आखिरी चंद्र ग्रहण लगने वाला है ।मान्यता के मुताबिक चंद्र ग्रहण के दौरान को ज्योतिष उपाय करना बहुत जरूरी होता है।

Chandra Grahan

Chandra Grahan: ज्योतिष शास्त्र में ग्रहण समाप्त होने के बाद तिजोरी में कुछ खास वस्तुएं रखने के उपाय बताए गए हैं। जिससे मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है। साथ ही घर में आर्थिक तंगी की समस्या नहीं होती। तो आईए जानते हैं आखिर वह क्या चीज है जिसको तिजोरी में रखना बहुत जरूरी है।

ज्योतिष के मुताबिक साल का अंतिम और आखिरी चंद्र ग्रहण खत्म होने के बाद चांदी को क्योंकि चांदी का संबंध चंद्रमा देव से होता है और कभी भी चंद्र ग्रहण चंद्रमा पर ही लगता है। मान्यता है की गंगा जल में चांदी को धोने से कुंडली में चंद्रमा की स्थिति मजबूत होती है।

जानकार मानते हैं कि जब चांदी की शुद्धिकरण हो जाए तो उसे तिजोरी में रख रखना चाहिए। मान्यता है कि ऐसा करने से घर की आर्थिक तंगी, कर्ज ,ज्यादा धन खर्च करने की समस्या से मुक्ति मिलती है। साथ ही घर में कभी भी धन का अभाव नहीं होता है।

ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक चांदी का एक टुकड़ा या सिक्का लेकर दूध और गंगाजल में भिगोना चाहिए ।इसके बाद ग्रहण लगने से पहले चांदी का टुकड़े को चांद की रोशनी में रखें। और जब ग्रहण की शुरुआत हो जाए तो उसे घर के अंदर मंदिर में रखें इसके बाद ग्रहण खत्म होने के बाद चांदी गंगाजल से साफ करके तिजोरी में रखें। मान्यता है कि इस उपाय से मां लक्ष्मी का आशीर्वाद बना रहता है साथ ही आपकी कुंडली में चंद्रमा की स्थिति मजबूत होती है।

इसे भी पढे़:-Chanakya Niti: धन आने पर कभी ना करें यह 4गलती, छिन जाएगा चैन सुख