उत्तरप्रदेश के लिए लोककल्याण संकल्पपत्र 6 फरवरी जारी होगा, गोरखपुर में नामांकन के बाद बोले सीएम योगी

गोरखपुर। नामांकन दाखिल करने के बाद बुलाई गई एक प्रेस वार्ता में बोलते हुए सीएम योगी ने कहा कि उत्तरप्रदेश के लिए लोककल्याण संकल्पपत्र 6 फरवरी जारी होगा। इस चुनाव में विकास राष्ट्रवाद मुख्य हैं,हमने जब 2017 में तत्कालीन राष्ट्रीय अध्यक्ष और गृहमंत्री के नेतृत्व में अपना संकल्पपत्र जारी किया था,तो उस संकल्पपत्र के एक एक वादे को पूरा करने का कार्य किया। गांव और शहरी क्षेत्र के समग्र विकास,गरीब कल्याण के कार्यो को जमीन पर उतारने का कार्य किया,उसी का परिणाम है कि आज जनता का आशीर्वाद प्राप्त हो रहा है।

उन्होंने कहा कि पूरब हो या पश्चिम पूरी व्यवस्था को माफियाओ ने जकड़ लिया था,5 वर्ष में हमने उस माफियाराज को खत्म किया,आज है आज बहन बेटी मां सबकी सुरक्षा हो रही है। पलायन रुका है,निवेश हो रहा है, यहां का युवा नौकरी रोजगार के लिए पलायन करता था, हमने प्लान तैयार किया,उसके तहत माफियाओ का पलायन हुआ। आज व्यापारियों का पलायन नही अर्थव्यवस्था मजबूत हो रही है। कुशीनगर महराजगंज जिलों में मुसहर जाति के लोग भूख से मरते थे,मैं उस समय सांसद था,मैंने उनके दुख पीड़ा को देख था,आज कह सकता हूँ कि उनकी स्थिति बेहतर हुई है।

कोरोना में प्रधानमंत्री के नेतृत्व में भारत उत्तरप्रदेश मज़बूती से लड़ा। पहले किसान आत्महत्या करता था,उसकी फसल का लाभ उसे नही मिल पाता था,किसान सिंचाई के लिए तड़पता था,योजनाए लंबित पड़ी थी। मार्च 2017में हमने आने के बाद अप्रैल 2017 के बाद से गांव शहर पर्याप्त निर्बाध बिजली देने के कार्य किये। सरयू नहर परियोजना, बाण सागर परियोजना जैसी 18 बड़ी परियोजनाओ को हमने पूरा किया।सपा बसपा की सरकार में गन्ना मूल्य के लिए किसान बदहाल था,खेतो में गन्ने की फसल में आग लगाई जाते थे,चीनी मिलें ठप्प पड़ जाती थी। पिछली सरकारों ने 29 चीनी मिलें बेंची,बन्द की,हमने चीनी मिलों को बंद नही सुचारू रूप से चलाई।

आज एक करोड़ वृद्ध,विकलांग जनों को सालाना 12 हजार पेंशन दी जा रही है। 2 करोड़ 54 लाख किसान सम्मान निधि दी जा रही है,अबतक 42 हजार करोड़ रुपये दिए जा रहे हैं । सपा बसपा के शासन में दस लाख नौकरियां विवादित थीं, सबपर रोक लग गई थी,कोई निवेश नही था तो रोजगार कहाँ मिलता। आज पेशेवर माफिया अपराधी घिघियाते हुए घुटने टेक रहे हैं, फर्क साफ है। पहले सैफई महोत्सव के नाम पर सरकारी खजाना लुटाया जाता है। अयोध्या ब्रजोत्सव आज सम्मान वैभव बढाते हुए,संस्कृति को बढ़ा रहा है,यही परिवर्तन है। हमने जीवन के हर एक क्षेत्र के लिए बेहतर कार्य किये,प्रति व्यक्ति आय में बढोत्तरी हुई। यूपी ईज ऑफ डूइंग बिजनेस में 14वे स्थान से दूसरे नम्बर पर पहुंचा है।

रिपोर्ट- शशिकान्त सिंह

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *