ESIC JOB: 12वीं पास के लिए सरकारी नौकरी, सैलरी होगी एक लाख से ज्यादा, जाने कैसे करें आवेदन

esic

ESIC JOB: कर्मचारी राज्य बीमा निगम की तरफ से 200 से ज्यादा पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी हुआ है। इस वैकेंसी के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। कैंडिडेट ऑफिशल वेबसाइट www.esic.gov.in पर जाकर 30अक्टूबर 2023 तक भर सकते हैं।

ESIC JOB

ESIC JOB: फार्मासिस्ट और रेडियोग्राफर के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 18 से 37 साल होनी चाहिए इसके अलावा एजुकेशन क्वालीफिकेशन की बात करें तो एक टेक्नीशियन के लिए जरूरी है कैंडिडेट के पास किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से 2 साल की एक का डिप्लोमा साथ ही 12वीं पास होना चाहिए ।संबंधित ट्रेड की समझ होनी चाहिए जूनियर रेडियोग्राफर के लिए उम्मीदवार 12 पास होना चाहिए साथ ही 2 साल की रेडियोग्राफर का डिप्लोमा होना चाहिए इसके अलावा आडियो मीटर टेक्नीशियन ,डेंटल मैकेनिक,ईसीजी टेक्निशियन, जूनियर रेडियोग्राफर, जूनियर मेडिकल प्रयोगशाला और सहायक के दो पदों में भरा जाएगा। एप्लीकेशन की फीस जनरल कैटेगरी के उम्मीदवारों को ₹500 देनी होगी और एससी एसटी पीडी वर्ग के उम्मीदवारों को ढाई सौ रुपए देने होंगे।

इसे भी पढे़:-Sapne Me Chipkali Dekhna: सपने में छिपकली देखने का का क्या मतलब होता है

  • उम्मीदवार आवेदन करने के लिए सबसे पहले ऑफिशल वेबसाइट www.esic.gov.in पर जायें।
  • वेबसाइट पर आवेदन करने से पहले ऑफिशल नोटिफिकेशन जरूर पढ़ें
  • आवेदक से जुड़ी जरूरी सभी डॉक्यूमेंट सिग्नेचर फोटो आईडी प्रूफ सावधानीपूर्वक अपलोड कर ले
  • फीस का भुगतान करें उसके बाद सबमिट एप्लीकेशन फॉर्म का प्रिंट आउट ले ले

उम्मीदवार को लेवल 3/4/5 के तहत 21700 से लेकर 92300 तक पर मैट्रिक के हिसाब से सैलरी दिया जाएगा। वही उम्मीदवार का सिलेक्शन योग्य फेस वन फेस टू का एग्जाम रिटर्न पेपर में अच्छा प्रदर्शन के आधार पर दिया जाएगा। फेस 1 की रिटेन एग्जाम पास होने के बाद उम्मीदवार को दूसरे चरण के लिए बुलाया जाएगा।

इसे भी पढे़:-Chanakya Niti: इन तीन लोगों पर भूल कर भी ना करें भरोसा, जीवन में मिलता है धोखा