CM Shivraj Singh Chauhan: सीएम शिवराज का बड़ा ऐलान, 5 रुपये में मिलेगा भरपेट खाना

shivraj singh chauhan cm mp

CM Shivraj Singh Chauhan: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बड़ा ऐलान किया है। मुख्यमंत्री ने ऐलान किया है कि राज्य के आम नागरिकों को सिर्फ ₹5 में भरपेट खाना मिलेगा ।उन्होंने कहा कि सस्ते भोजन की यह व्यवस्था दीनदयाल रसोई में की जाएगी ।मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने या घोषणा शनिवार को 66 नए दीनदयाल रसोई केदो को शुरू करने के दौरान किया है।

CM Shivraj Singh Chauhan

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भोपाल के कुशाभाऊ ठाकरे कन्वेंशन हॉल में दीनदयाल रसोई योजना के तीसरे चरण की शुरुआत किया । इस दौरान उन्होंने कहा कि अभी तक भोजन ₹10 थाली के हिसाब से मिल रहा था लेकिन आज से ही यह पांच रुपए में मिलेगा।

इसे भी पढे़:-हर संस्था में RSS के लोग, मंत्रालय भी चला रहे हैं- राहुल गांधी

आपको बता देकि इसी कार्यक्रम में मुख्यमंत्री चौहान ने गरीब कल्याण के तहत नगरीय क्षेत्र के 38505 आवासहीन पट्टे भी प्रदान किया।इस मौके पर मुख्यमंत्री ने अपने संकल्प को दोहराया और कहा कि राज्य में अब कोई भी परिवार बिना अपनी जमीन और आवास के नहीं रहेगा। इससे पहले उन्होंने राज्य की महिलाओं का दिल जीतने के लिए लाडली बहन योजना के तहत सस्ता गैस सिलेंडर देने का ऐलान किया था।

जिनको पीएम आवास योजना के तहत नही मिला उनको सीएम आवास योजना से मिलेगा आवास

कार्यक्रम के दौरान सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि जिन लोगों के मकान पीएम आवास योजना के तहत नहीं बन सके उन्हें मुख्यमंत्री आवास योजना के तहत घर दिए जाएंगे । उनका कहना है कि राज्य में कोई भी ऐसा शख्स नहीं होगा जिसके सिर पर अपने घर की छत नहीं होगी।

5 रुपये में मिलेगा भरपेट भोजन

CM Shivraj Singh Chauhan ने कहा कि दीनदयाल रसोई योजना के तीसरे चरण में 66 नगर पालिकाओं में स्थाई रसोई केदो को शुरू किया जा रहा है। इन्हें मिलाकर अब राज्य में 166 दीनदयाल स्थाई रसोई केंद्र हो गए हैं। जहां पर ₹5 में भोजन मिलेगा।

इसे भी पढे़ Aditya L1 ISRO: लॉन्च हुआ आदित्य एल1,सूर्य के राज खोलेगा हिंदुस्तान