Gurdwara Darbar Sahib Kartarpur:करतारपुर गुरुद्वारा साहिब में बेअदबी का मामला

kartapur gurudwara sahib

Gurdwara Darbar Sahib Kartarpur: पाकिस्तान के करतारपुर साहिब गुरुद्वारा में बेअदबी की खबर को लेकर बवाल मच गया है। भाजपा नेता और सिख दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के पूर्व अध्यक्ष मनजिंदर सिंह सिरसा ने आरोप लगाया है कि 18 अक्टूबर को गुरुद्वारा के परिसर में पाकिस्तानी अफसर ने शराब और नॉनवेज का सेवन किया ।

Gurdwara Darbar Sahib Kartarpur

Gurdwara Darbar Sahib Kartarpur: उन्होंने एक्स पर एक वीडियो साझा किय जिसमें करतारपुर गुरुद्वारा प्रशासन नहीं करतारपुर साहिब परिसर में डांस पार्टी आयोजित कर के गुरुद्वारे को अपवित्र किया है। इस पार्टी की आयोजन के आरोप करतारपुर साहिब कॉरिडोर में प्रोजेक्ट मैनेजमेंट यूनिट के सीईओ सईद अबू बकर कुरेशी ने किया था ।

एक अखबार के मुताबिक भारतीय सुरक्षा एजेंसी के एक सूत्र ने कहा कि श्री दादा दरबार साहिब की दर्शनी देवी से 20 फीट की दूरी पर आयोजित रात 8:00 या पार्टी शुरू हुई इसमें नरोवाल के उपाय को मोहम्मद शाहरुख नरोवाल के जिला पुलिस अधिकारी समेत अलग-अलग समुदायों के 80 लोग शामिल थे।

इस पर मनजिंदर सिंह सिरसा ने कहा कि मैं पाकिस्तान सरकार से आग्रह करता हूं कि वह सभी आरोपियों के खिलाफ तुरंत कार्रवाई करें। हमें इस पार्टी से गहरी निराशा हुई है। पंजाब के 12 विधायक सोमवार को पाकिस्तान की करतारपुर गुरुद्वारा साहिब जाएंगे और माथा देखेंगे पंजाब विधानसभा सचिवालय ने इसकी जानकारी दी है। 13 विधायक गुरुद्वारा का दौरा करेंगे लेकिन कांग्रेस विधायक नरेश पुरी ने कुछ व्यवस्था का हवाला देते हुए जाने से इनकार कर दिया है।

इसे भी पढे़:-Chanakya Niti: धन आने पर कभी ना करें यह 4गलती, छिन जाएगा चैन सुख