आजमगढ़ में गृहमंत्री अमित शाह ने राज्य यूनिवर्सिटी का किया शिलान्यास सीएम भी रहे मौजूद

उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ में गृह मंत्री अमित शाह ने जिले को राज्य विश्वविद्यालय की सौगात दी है बीजेपी सरकार ने सत्ता में आने के बाद विश्वविद्यालय का वादा किया था उसकी मांग काफी दिनों से की जा रही थी ।इसी सिलसिले में केंद्रीय गृह मंत्री ने विश्वविद्यालय का शिलान्यास किया। इस दौरान उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहे ।

गौरतलब है कि आजमगढ़ लोकसभा क्षेत्र का समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव प्रतिनिधित्व करते हैं।

गृह मंत्री अमित शाह ने जनसभा को संबोधित करते हुए समाजवादी पार्टी को जमकर सुनाया उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी के शासनकाल में आजमगढ़ की पहचान कट्टरता के तौर पर की जाती थी। लेकिन अब जिले का नाम शिक्षा के लिए जाना जाएगा इस मौके पर यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को गृह मंत्री अमित शाह ने कानून व्यवस्था के मुद्दे पर तारीफ भी की और साथ ही सुझाव भी दिया कि निर्माणाधीन यूनिवर्सिटी का नाम महाराजा सुहेलदेव के नाम पर रखा जाए।

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि यूपी को माफिया राज से मुक्ति दिलाने का काम राज्य की सरकार ने किया है आजमगढ़ इसका उदाहरण है कैराना से लोग पलायन कर रहे थे, बेटियों की शिक्षा नहीं हो पाती थी आज मैं गर्व से कह सकता हूं कि उत्तर प्रदेश के माफिया छोड़ कर चले गए हैं अब यहां पर कानून का राज है।

इसके साथ ही यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी जनसभा को संबोधित किया और कहा कि 2007 में आजमगढ़ में मुझ पर हमला हुआ था ।अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद सदस्य अजीत राय को शिब्ली नेशनल कॉलेज के अंदर मार दिया गया ।उसका कसूर केवल इतना था कि उसने गणतंत्र दिवस के मौके पर वंदे मातरम गाने की मां की थी।

यही नहीं योगी ने कहा कि घटना के 1 महीने तक मामला भी दर्ज नहीं किया गया आज इस तरह के दुस्साहस करने की हिमाकत किसी में नहीं है।