INDIA Mobile Congress: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सातवीं भारतीय मोबाइल कांग्रेस का क्या उद्घाटन 400 स्टार्टअप ले रहे है हिस्सा

india mobile congress

INDIA Mobile Congress: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रगति मैदान के भारत मंडपम में सातवीं भारतीय मोबाइल कांग्रेस 2023 का उद्घाटन किया।

INDIA Mobile Congress

INDIA Mobile Congress: इस मौके पर प्रधानमंत्री ने देशभर में शैक्षणिक संस्थाओं को 100 5G उसे कैसे लैब्स प्रधान के भारतीय मोबाइल कांग्रेस एशिया का सबसे बड़ा दूरसंचार मीडिया और प्रौद्योगिकी की मंच है जो 27 से 29 अक्टूबर 2023 तक आयोजित होगा। यह आयोजन दूरसंचार और प्रौद्योगिकी में भारत की अविश्वसनीय प्रगति को रेखांकित करता है। महत्वपूर्ण घोषणाएं करने और स्टार्टअप को अपने नवीन उत्पादों समाधानों को प्रदर्शित करने का मौका प्रदान करने के लिए एक मंच के रूप में कार्य करेगा। आईएमसी 2023 में लगभग 22 देश के एक लाख से अधिक प्रतिभागी हिस्सा ले रहे हैं इनमें लगभग 5000 सीईओ अस्तर के प्रतिनिधि 230 प्रस्तुति करता 400 स्टार्टअप और अन्य हितग्राही शामिल है।

इसे भी पढे़:-Chanakya Niti: जरूर करें यह काम, सफलता दौड़ कर आएगी, जाने क्या है चाणक्य नीति

इस मौके पर प्रधानमंत्री ने आत्मनिर्भर पवेलियन का दौरा किया यहां पेड़ में पौधों को पानी खाद्य की पूर्ति के लिए सेंसर के इस्तेमाल की जानकारी ली ।वीआई के स्टॉल पर आईटी सॉल्यूशन का पीएम ने अवलोकन किया। इस दौरान प्रधानमंत्री के साथ कुमार मंगलम बिड़ला भी थे। ग्रामीण भारत में टेक्नोलॉजी और शिक्षा डिजिटल शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए जादू गिन्नी का पीएम ने अवलोकन किया।इसके अलावा टीसीएस के पवेलियन में पीएम ने के 5G टेक्नोलॉजी ड्रोन यातायात को बढ़ावा देने के लिए तैयार की जा रही टेक्नोलॉजी की जानकारी ली। यही नहीं इसके बाद प्रधानमंत्री ने सी डॉट के पवेलियन में क्वांटम कंप्यूटर टेक्नोलॉजी की भी जानकारी ली। वहीं सेल ब्रॉडकास्ट की भी प्रधानमंत्री ने जानकारी ली और नोकिया के स्टॉल पर पीएम ने 6G टेक्नोलॉजी के बारे में जाना।

इसे भी पढे़:-Chanakya Niti: अमीर बनना है तो चाणक्य की इन नीतियों को जरूर करें फोलो, होगा धन लाभ