Indira Gandhi Jayanti: राहुल गांधी ने दादी इंदिरा को किया याद, प्रधानमंत्री मोदी ने भी दी श्रद्धांजलि

Indira Gandhi

Indira Gandhi Jayanti: भारत की पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की 105वीं जयंती है। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडगे,सोनिया गांधी और राहुल गांधी समेत का तमाम नेताओ ने उन्हें श्रद्धांजलि थी।

Indira Gandhi Jayanti

Indira Gandhi Jayanti: पीएम नरेन्द्र मोदी ने एक्स पर पोस्ट कर पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी को श्रद्धांजलि दी। वहीं दूसरी ओर कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडगे, कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी कांग्रेस सांसद राहुल गांधी और कांग्रेस के महासचिव कैसी वेणुगोपाल ने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी को उनकी जयंती पर शक्ति स्थल पर जाकर श्रद्धांजलि अर्पित की है।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक पर प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी और अपनी दादी को याद करते हुए लिखा “मेरी दादी मेरी शिक्षिका थी देश और लोगों के समर्पण के सीखने आपके मूल्य मेरे हर कदम की ताकत है मेरी सोच की शक्ति है” इसके अलावा कांग्रेस के राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह ने भी इंदिरा गांधी को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि लौह के समान साहस रखने वाली महिला भारत के प्रथम महिला प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी को जयंती पर उन्हें शत-शत नमन।

इसके अलावा मल्लिकार्जुन खडगे ने भी ट्विटर पर पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की जयंती पर पोस्ट कर लिखा है कि भारत के प्रथम महिला प्रधानमंत्री और हमारे आदर्श इंदिरा गांधी की जयंती पर हमारी विनम्र श्रद्धांजलि। भारत के एकता और अखंडता को बनाए रखने और हमारे देश को सशक्ति एवं प्रगतिशील बनाने भारत के कुशल नेतृत्व शक्ति निष्ठा अपनी दृष्टि इच्छा शक्ति का लगातार परिचय दिया देश के लिए अपना सर्वस्त्र न्योछावर कर दिया उनका जीवन देश के लिए समर्पित कर्तव्य अदम्य साहस करोड़ भारतीयों को हमेशा प्रेरित करता रहेगा।

इसे भी पढे़:-Chanakya Niti: इन क्षेत्र के लोगों से रहे सावधान हमेशा देते हैं धोखा