Jammu Kashmir Visit: गृह मंत्री अमित शाह 9 जनवरी को करेंगे जम्मू कश्मीर का दौरा,जाने पूरा क्या है कार्यक्रम

Amit Shah

Jammu Kashmir Visit: गृह मंत्री अमित शाह गृह मंत्री 9 जनवरी को जम्मू कश्मीर के दौरे पर रहेंगे । गृह मंत्री अमित शाह जम्मू कश्मीर के व्यापक विकास के लिए समीक्षा बैठक करेंगे। गृह मंत्री वहां पर विकसित भारत संकल्प यात्रा का शुरुआत करेंगे।

Jammu Kashmir Visit

Jammu Kashmir Visit: इसके अलावा गृह मंत्री अमित शाह जम्मू कश्मीर में आई बस सेवा का फ्लैग ऑफ करेंगे यही नहीं तमाम विकास कार्यों का उद्घाटन और शिलान्यास भी करेंगे इसके अलावा गृह मंत्री अमित शाह जम्मू कश्मीर के युवाओं को नियुक्ति पत्र भी बाटेंगे।

जानकारी के मुताबिक केंद्रीय गृह मंत्री हमेशा मंगलवार को जम्मू कश्मीर का दौरा करेंगे।इस दौरान वह कई विकास संबंधी कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे और एक ही बस सेवा को हरी जयंती दिखाएंगे। 21 दिसंबर को पुंछ में आतंकवादियों द्वारा सेवा के दो वाहनों पर घात लगाकर किए गए हमले में पांच सैनिकों की मौत और दो अन्य के घायल होने के बाद अमित शाह की यह पहले जम्मू कश्मीर यात्रा होगी।

गृह मंत्रालय के एक अधिकारी के मुताबिक गृह मंत्री 9 जनवरी को जम्मू के दौरे के दौरान कई कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। जम्मू कश्मीर में व्यापक विकास पर एक समीक्षा करेंगे । वह बैठक की अध्यक्षता भी करेंगे। इसके अलावा अमित शाह केंद्र सरकार की पहल विकास भारत संकल्प यात्रा का शुभारंभ करेंगे। ई बस सेवा को हरी झंडी दिखाएंगे और विकास कार्यों का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे। इसके अलावा गृह मंत्री ने 2 जनवरी को नई दिल्ली में केंद्र सरकार और जम्मू कश्मीर प्रशासन के शीर्ष पदाधिकारी के साथ जम्मू कश्मीर की सुरक्षा स्थिति की समीक्षा की थी। अमित शाह ने उसे बैठक में अधिकारियों को आतंकवाद विरोधी अभियानों को और मजबूत करने का निर्देश दिया था।

केंद्र शासित राज्य के संवेदनशील इलाकों में सुरक्षा एजेंसियों की उचित तैनाती की गृह मंत्री अमित शाह ने सलाह दी थी। उन्होंने बैठक में कहा था कि आतंकवाद विरोध अभियान से निपटने के दौरान सभी उचित पद्धति और उचित पालन किया जाना चाहिए उसे बैठक में जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिंहा, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे और खुफिया और अन्य सुरक्षा एजेंसी के सुरक्षा अधिकारी शामिल हुए थे।

इसे भी पढे़:-Chanakya Niti: ऐसे करें सच्चे दोस्त की पहचान, कभी नहीं खाएंगे धोखा