Jharkhand CM Hemant Soren: झारखंड के मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने पूछताछ के लिए ED को 31 जनवरी का समय दिया

cm Hemant Soren

Jharkhand CM Hemant Soren: झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के ने कथित भूमि घोटाले से जुड़े मनीलांड्रिंग मामले में पूछताछ के लिए ईडी को 31 जनवरी का समय दिया है। ईडी को उनकी उपलब्धता की सूचना देते हुए एक मेल भेजा गया है।।

Jharkhand CM Hemant Soren

Jharkhand CM Hemant Soren: सूत्रों की माने तो इस बात की जानकारी दी गई है 27 जनवरी को ईडी ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर मामले के संबंध में पूछताछ के लिए 29 या 31 जनवरी की तारीख मांगी थी।

दूसरी ओर प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने सोमवार को दिल्ली में मौजूद हेमंत सोरेन की आवास का दौरा किया माना जा रहा है कि यह दौरा जमीन घोटाले से जुड़े मामले में उनके बयान से संबंधित हो सकता है।

आपको बता दे की जमीन घोटाले से जुड़े मामले में ईडी ने 20 जनवरी को रांची में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से आधिकारिक आवास पर पूछताछ की थी। ईडी के अधिकारी दिल्ली पुलिस के साथ दक्षिणी दिल्ली के शांतिनिकेतन भवन सुबह 9:00 बजे पहुंची थी जब इस दौरान मीडिया के लोग भी मौजूद थे।

ईडी ने पिछले सप्ताह हेमंत सोरेन को नया समन जारी किया था उनसे पूछा गया था कि 29 जनवरी क्या 31 के बीच अपनी उपलब्धता के बारे में बताएं। सूत्रों की माने तो हेमंत सोरेन ने मेल करके मैसेज भेजा था लेकिन पूछताछ के लिए तारीख और समय की पुष्टि नहीं की थी वह 27 जनवरी को रांची से दिल्ली के लिए रवाना हो गए थे। सूत्रों की माने तो 20 जनवरी को मामले में पहली बार मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन का बयान दर्ज किया था ।ईडी अधिकारियों ने तकरीबन 7 घंटे के दौरान पूछताछ की और पीएमएलए के तहत उनका बयान दर्ज किया है।

आपको बता दे कि अब तक इस मामले में तकरीबन 14 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है जिसमें 2011 बैच की आईएएस अधिकारी रवि रंजन भी शामिल है।

इसे भी पढे़:-Chanakya Niti: आचार्य़ चाणक्य के ये बाते अपनाकर बन सकते है सफल