HD Kumaraswamy: HD कुमारस्वामी का दावा, लोकसभा चुनाव के बाद गिरेगी कर्नाटक सरकार

HD Kumarswamy

HD Kumaraswamy: जनता दल सेक्युलर के नेता और कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री कुमारस्वामी ने कांग्रेस पर जोरदार हमला किया है। उन्होंने लोकसभा चुनाव के बाद कर्नाटक में सरकार गिरने का दावा करते हुए कहा कि राज्य सरकार के एक मंत्री केंद्र में भाजपा नेताओं के साथ बातचीत कर चुके हैं। वह लोकसभा चुनाव के बाद कई विधायकों के साथ भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो जाएंगे।

HD Kumaraswamy

HD Kumaraswamy: हाल ही में कुमार स्वामी ने कहा उनके पास जानकारी है कि एक कांग्रेसी मंत्री केंद्र में बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं से बातचीत के बाद बीजेपी में जायेगे। लोकसभा चुनाव के बाद वह 50 विधायकों के साथ भाजपा में आएंगे। उन्होंने 6 महीने का समय इसलिए मांगा था ताकि वह 50 या 60 विधायकों को अपने साथ जोड़ सकें। हालांकि उन्होंने कांग्रेस मंत्री का नाम नहीं बताया। कुमार स्वामी ने तो यहां तक कह दिया लोकसभा चुनाव के बाद कुछ भी हो सकता है। महाराष्ट्र में जो हुआ वैसा ही कुछ यहां भी हो सकता है कोई भी पार्टी के प्रति ईमानदार या प्रतिबद्ध नहीं है पर नेता अपने व्यक्तिगत लाभ का ध्यान रखेंगे राजनीति में ऐसा हमेशा से होता आया है।

क्या है नाराजगी

इसके अलावा सामाजिक आर्थिक सर्वेक्षण का जिक्र करते हुए कुमार स्वामी ने कहा कि मुख्यमंत्री जातीय जनगणना के नाम पर लोगों को विभाजित करने की कोशिश कर रहे थे। इसके अलावा अल्पसंख्यकों के विकास के लिए मुख्यमंत्री ने 10000 करोड़ के आश्वासन की निंदा करते हुए कुमार स्वामी ने कहा वह मुसलमान के लिए धन उपलब्ध कराने के विरोध में नहीं है लेकिन हिंदुओं का क्या ? सभी हिंदू ऊंची जाति के नहीं है दलित और गरीब भी हैं उनके बारे में क्या?

पदयात्रा निकालेंगे

खोपरा की कीमतों में गिरावट पर पूर्व मुख्यमंत्री कुमार स्वामी ने कहा कि तुमकुरु और अन्य जिलों में नारियल उत्पादकों की कीमत में गिरावट के कारण नुकसान हुआ है राज्य सरकार ने केवल 1200 प्रति क्विंटल के समर्थन मूल्य की घोषणा करके नारियल उत्पादकों के साथ भिखारी जैसा व्यवहार किया है। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य समस्याओं के बावजूद व विधानसभा सत्र के बाद इस मुद्दे पर राज्य और केंद्र दोनों को जगाने के लिए अरसिकेरे से तुमकुरु तक पदयात्रा करेंगे।

इसे भी पढे़:-Chanakya Niti: चाणक्य की 10 बातें सफलता के लिए कर लीजिए याद