Kejriwal Judicial Custody: अरविंद केजरीवाल को बड़ा झटका, 15 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजे गए

Arvind kejriwal

Kejriwal Judicial Custody: शराब नीति से जुड़े मामले में मनी लांड्रिंग मामले में गिरफ्तार दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को कोर्ट से बड़ा झटका लगा है। दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने अरविंद केजरीवाल को 15 दिन की न्याय हिरासत में भेज दिया है।

Kejriwal Judicial Custody

Kejriwal Judicial Custody: प्रवर्तन निदेशालय की तरफ से पेश हुए एसजी सी राजू ने कहा कि केजरीवाल जांच में सहयोग नहीं कर रहे हैं। सब बताने का मकसद यह है कि हम आगे भी केजरीवाल की कस्टडी की मांग कर सकते हैं।

इस मामले में अरविंद केजरीवाल की प्रवर्तन निदेशालय की हिरासत की अवधि पूरी होने पर आज उनका कोर्ट में पेश किया गया दरअसल ईडी ने आबकारी नीति से जुड़े मामले में 21 मार्च को रात को आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार किया था। इसके अगले दिन यानी की 22 मार्च को कोर्ट ने केजरीवाल को 28 मार्च तक की ईडी की हिरासत में भेज दिया था फिर उन्हें 28 मार्च को 1 अप्रैल तक ईडी की हिरासत में भेजा गया था।

आईए जानते हैं केजरीवाल पर क्या है आरोप

प्रर्वतन निदेशालय ने दावा किया है कि दिल्ली की शराब नीति को तैयार करने और लागू करने में भ्रष्टाचार हुआ है। केंद्रीय जांच एजेन्सी ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को इस मामले में मुख्य साजिशकर्ता बताया है। आबकारी नीति मामले में पूर्व मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और संजय सिंह जेल में है।

ईडी का कहना है कि दिल्ली शराब नीति से अर्जित किए गए पैसे का आम आदमी पार्टी ने गोवा विधानसभा चुनाव और अन्य कामों के लिए इस्तेमाल किया। वहीं आम आदमी पार्टी ने इन तमाम आरोपों से इनकार करते हुए कहा कि केजरीवाल को लोकसभा चुनाव में प्रचार करने से रोकने के लिए गिरफ्तार किया गया है। भाजपा राजनीतिक बदले की भावना के तहत यह सब कर रही है।

इसे भी पढे़:-Chanakya Niti: आचार्य़ चाणक्य के ये बाते अपनाकर बन सकते है सफल