Lok Sabha Election: शरद पवार का बड़ा बयान- कांग्रेस को केवल इतनी सीटें देना चाहती है आम आदमी पार्टी

Sharad Pawar

Lok Sabha Election : अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियों ने कमर कस ली है। ऐसे में भारतीय जनता पार्टी और दूसरी और विपक्षी गठबंधन इंडिया भी अपनी कोशिशें में जुट गये है।

Lok Sabha Election

Lok Sabha Election: इस बीच राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार का सीट के बंटवारों को लेकर एक बड़ा बयान सामने आया है। हाल ही में शरद पवार ने कहा कि आम आदमी पार्टी प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के साथ लोकसभा सीटों में से तीन कांग्रेस को देने के लिए तैयार है। शरद पवार ने कहा कि मेरी एक बार दिल्ली की सीटों के बारे में अरविंद केजरीवाल से बात हुई थी। कांग्रेस के पास आज की तारीख में दिल्ली में एक भी सीट नहीं है। केजरीवाल ने मुझे कांग्रेस से चर्चा करने का आग्रह किया उन्होंने कहा कि कांग्रेस को तीन सीट देने के साथ मुद्दा सुलझाया जा सकता हैं।फिलहाल दिल्ली के सभी सात लोकसभा सीटों पर बीजेपी का कब्जा है।

इसे भी पढे़:-Indian Oil: सुरंग खोदकर इंडियन ऑयल पाईप लाईन से तेल चोरी

इसके अलावा शरद पवार ने यह भी कहा कि भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राहुल गांधी को गंभीरता से लिया जा रहा है। और वह एक दिन देश का नेतृत्व करेंगे। आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह को ईडी ने गिरफ्तार किया। इस पर शरद पवार ने कहा कि केंद्रीय जांच एजेंसियो की कार्रवाई से विपक्षी गठबंधन इंडिाय और मजबूत होगा। उन्होंने यह भी कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने हाल ही में उनसे कहा था कि आम आदमी पार्टी के साथ में से तीन सीट कांग्रेस को देने के लिए तैयार है। इसके साथ ही उन्होंने यह भी भरोसा जताया है कि हिंदी पट्टी के प्रमुख राज्य यानी कि उत्तर प्रदेश में कांग्रेस दोबारा मजबूत होगी।

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने दावा किया कि अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के बाद महा विकास आघाडी निश्चित रूप से महाराष्ट्र में सरकार बनायेगी। शिवसेना कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के गठबंधन के वास्तुकार माने जाने वाले शरद पवार ने कहा कि उन्होंने राज्य में निर्वाचन क्षेत्र वार्ड विश्लेषण किया है उन्होंने कहा कि निश्चित रूप से हम महाराष्ट्र में सरकार बनाएंगे। पिछले लोकसभा चुनाव में हमें यहां केवल चार सीटे हासिल हुई थी लेकिन इस बार अगर हम कम से कम 50 प्रतिशत जीत जाए तो मुझे आश्चर्य नहीं होगा।

इसे भी पढे़:-Mahadev Gaming App: क्या है महादेव गेमिंग ऐप जिसके चक्कर में फंसे रणबीर कपूर, हुमा कुरैशी और हिना खान