Loksabha Election 2024: लोकसभा चुनाव से पहले बनेगा तीसरा मोर्चा-असदुद्दीन ओवैसी ने किया दावा

Asaduddin Ovaisi

Loksabha Election 2024: असदुद्दीन ओवैसी ने तीसरे मोर्चे की संभावना जताई है। ओवैसी ने इंडिया गठबंधन को एलीट क्लब कारर देते हुए कहा कि बीएसपी बीआरएस जैसे कई बड़े दल एनडीए और इंडिया गठबंधन में शामिल नहीं।

Loksabha Election 2024

Loksabha Election 2024: 2024 लोकसभा चुनाव को देखते हुए देश में सियासी दलों ने अपनी राजनीतिक तैयारी शुरू कर दी हैं। एक ओर जहां बीजेपी के अगुवाई में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन और दलों को साथ लाने की तैयारी कर रही है तो कांग्रेस और अन्य दलों के साथ इंडिया एलाइंस बन चुका है। इस बीच ऑल इंडिया मजलिसे मुस्लमीन के नेता और सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने तीसरे मोर्चे की संभावना ।

इसे भी पढ़े:-PM Modi Birthday: पीएम मोदी ने दिल्ली मेट्रो में किया सफर, यात्रियों के साथ फोटो खिंचवाते दिखे..

ओवैसी ने कहा कि इंडिया एयरलाइंस ने मुझे आमंत्रित न किए जाने की परवाह नहीं। बसपा प्रमुख मायावती तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव और पूर्वोत्तर और महाराष्ट्र के कई दल भी इस गठबंधन के सदस्य नहीं है। हमने तेलंगाना के मुख्यमंत्री कर से आगे बढ़ाने और चर्चा तीसरा मोर्चा बनाने और इस कई दलों को शामिल करने के लिए कहा है। एक राजनीतिक वैक्यूम है। जो केसीआर के नेतृत्व से भर जाएगा। इंडिया गठबंधन इस रिक्त तथा को भरने में सक्षम नहीं।

इसके अलावा असदुद्दीन ओवैसी ने इंडिया गठबंधन को एलीट क्लब कर देते हुए कहा कि बीएसपी बीआरएस जैसे कई बड़े दल इंडिया और इंडिया गठबंधन में नहीं है। मैंने केसीआर से तीसरे मोर्चे की पहल करने की बात कही है। अगले लोकसभा चुनाव में तीसरे मोर्चे की गुंजाइश है।

इस मुद्दे पर भाजपा नेता राकेश त्रिपाठी ने कहा तीसरे एलायंस की बात करना ख्याली पुलाव पकाने जैसा है। भाजपा नेता ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लोकप्रियता से घबराए हुए विपक्षी दल हिम्मत नहीं जुटा पा रहे हैं कि कैसे चुनाव लड़ने कौन सा समीकरण बनाएं कौन सा गठबंधन बनाएं।

इसे भी पढ़े:-CWC Meeting: सीडब्ल्यूसी बैठक में कांग्रेस की शपथ मोदी सरकार के खिलाफ बने बड़ी रणनीति