Mahtari Vandana Yojana First Installment: पीएम मोदी का महिलाओं को तोहफा, इस स्कीम में पहली किस्त जारी

mahtari vandana yojana

Mahtari Vandana Yojana First Installment: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने छत्तीसगढ़ की महिलाओं को रविवार को बड़ी सौगात दी है ।

Mahtari Vandana Yojana First Installment

Mahtari Vandana Yojana First Installment: प्रधानमंत्री ने महतारी वंदन योजना की शुरुआत करते हुए इस स्कीम की पहली किस्त को जारी की है। योजना के तहत विवाहित महिला को 1000 रुपए हर महीने दिए जाएंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जरिए 70 लाख से अधिक महिलाओं को 700 करोड रुपए की डीबीटी के माध्यम से खातों में जाएंगे।

आपको बता दे महतारी वंदन योजना को लॉन्च करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि हर महीने आपको बिना किसी परेशानी के आपके बैंक खाते में ₹1000 मिलेगा और मैं आपको यह गारंटी दे रहा हूं क्योंकि मुझे छत्तीसगढ़ के डबल इंजन सरकार पर भरोसा है इस योजना के तहत छत्तीसगढ़ में विवाहित महिलाओं के खाते में सालाना ₹12000 भेजे जाएंगे इस योजना के पहले कि रविवार को जारी की गई है पीएम मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए इस योजना को लांच किया।

इसके साथ ही प्रधानमंत्री ने कहा कि चुनाव से पहले कई पार्टियों बड़े-बड़े वादे करती हैं। आपके लिए आसमान से तारे तोड़कर लाने का वादा भी करती है लेकिन बीजेपी जैसी साफिरादों वाली पार्टी अपने वादे पूरा करती है उन्होंने कहा कि इसलिए सरकार बनने क के पहले हमने महतारी वंदना योजना का वादा किया था मैं मुख्यमंत्री विष्णु देव साय और उनकी टीम को बधाई देता हूं।

इसे भी पढे़:-Chanakya Niti: आचार्य़ चाणक्य के ये बाते अपनाकर बन सकते है सफल