मंडी लोकसभा सीट-कांग्रेस उम्मीदवार विक्रमादित्य सिंह से Indiapost News की विशेष बातचीत

Vikramaditya Singh

Indiapost News : आप राज परिवार से और आपके साथ अपने पिता स्वर्गीय वीरभद्र सिंह जी की राजनीतिक विरासत भी है । आपके सामने भाजपा की उम्मीदवार बॉलीवुड की स्टार है बहुत लोकप्रिय हैं और महिला सशक्तिकरण की प्रतीक भी हैं । आपको ये मुकाबला कैसा लग रहा है।

Indiapost News

विक्रमादित्य सिंह — जहां तक बॉलीवुड का सवाल है इसमें कोई दो राय नहीं है कि कंगना जी बॉलीवुड की एक अच्छी कलाकार है लेकिन हिमाचल के मुद्दों के बारे में न उनको जानकारी है न इतिहास की ,न यहां के लोकल मुद्दों की जानकारी है । मैं दावे के साथ बात कर सकता हूं कि अगर बिना कागज के कुछ पूछेंगे मंडी संसदीय क्षेत्र के अंदर कितने विधानसभा क्षेत्र है तो वह नाम नहीं बता पाएंगी । यहां की क्या विशेषता है क्या समस्या है कोई जानकारी नहीं है वह यहां आकर दिन-रात मनोरंजन कर रही हैं । दिन रात जनता के बीच जाकर भरपेट हमको गालियां दे रही है अपशब्द कह रही हैं इससे लोगों के दिल नहीं जीते जा सकते । आपको मुद्दे पर बात करनी होती है विकास पर बात करनी होती है । मैंने अपना विजन संसदीय क्षेत्र मंडी के सामने रखा हुआ है चाहे सुरंग बनाने की बात हो रोजगार के अवसर पैदा करने की बात हो । कांग्रेस हमेशा मंडी क्षेत्र के लिए काम करती रही है । इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ़ टेक्नोलॉजी और मेडिकल कॉलेज यदि कहां कोई लाया तो वो कांग्रेस है ।

Indiapost News :- हिमाचल प्रदेश में आप विकास की बात तो कर रहे हैं लेकिन ये विकास विनाश भी साथ लेकर आया है पिछले साल हिमाचल प्रदेश ने भयंकर प्राकृतिक आपदा देखी । इसका कारण मानव और भौतिक विकास है अब आपने आगे के लिए क्या योजना बनायी हैं ताकि फिर से आपदा न आए ।

विक्रमादित्य – हिमाचल प्रदेश का अपना हिमालयन आर्किटेक्चर है उसको पुनर्जीवित करने की ज़रूरत है । आने वाले समय में हम प्रयास करेंगे पहाड़ का काठ कुनी भवन निर्माण के तहत ही इमारतें बनायी जाए । उसका ज्यादा से ज्यादा इस्तेमाल हो जिससे ज्यादा नुकसान ना हो सड़कों के लिए जो वनों की कटिंग कराई जा रही है उसको भी कम किया जाए आने वाले समय में इस पर ध्यान दिया जाएगा ।

Indiapost News हिमाचल प्रदेश में पर्यटन का जो बोझ बढा है जो व्यावसायीकरण हुआ है उसकी वजह से संस्कृति नष्ट हो रही है । प्राकृतिक खतरे बढ़ रहे हैं

विक्रमादित्य सिंह — हम इसका ध्यान रखेंगे पर्यावरणविदों से राय लेंगे । हिमाचल प्रदेश की प्रकृति वन और संस्कृति के मुद्दे लोकसभा में उठायेंगे ।

Indiapost News :- कंगना रनौत को आप कितनी बड़ी चुनौती मानते हैं आप अपनी जीत को लेकर कितने आश्वस्त हैं

विक्रमादित्य सिंह — वे केवल मंडी इलाके के लोगों का मनोरंजन कर रही हैं उनका मुकाबला अगर किसी से है तो वह विक्रमादित्य सिंह से नहीं है कॉमेडियन कपिल शर्मा से है आने वाले समय में वह अपनी पिक्चरें तो चलाएंगीं उसके साथ-साथ कॉमेडी शो विद कंगना रनौत भी मुंबई में चलेगा । चुनाव के बाद उनको मुंबई लौटना ही है । मेरे लिए कंगना कोई चुनौती नहीं है ।

इसे भी पढ़े –Chanakya Niti: आचार्य़ चाणक्य के ये बाते अपनाकर बन सकते है सफल