Mohammed Shami Arjuna Award: अर्जुन अवार्ड से नवाजे गए मोहम्मद शमी, जाने किसे मिला खेल का सबसे बड़ा पुरस्कार

shami

Mohammed Shami Arjuna Award: इंजरी के चलते टीम इंडिया से दूर रहकर भी मोहम्मद शमी छाए हुए हैं। उनके हौसले की वजह है उन्हें मिला देश का दूसरा सबसे बड़ा खेल पुरस्कार भारत के तेज गेंदबाज को अर्जुन अवार्ड से सम्मानित किया गया है।

Mohammed Shami Arjuna Award

Mohammed Shami Arjuna Award: शमी को यह सम्मान राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मिला शमी इस अवार्ड को पाने वाले 46 में मेंस क्रिकेटर है। वहीं अगर इसमें इस अवार्ड को पाने वाली 12 महिला क्रिकेटरों को भी जोड़ दिया जाए तो वह यह सम्मान पाने वाले देश के 58वें में क्रिकेटर है शमी के अलावा अर्जुन अवार्ड से 25 और खिलाड़ियों को सम्मानित किया गया है।

मोहम्मद शमी का नाम अर्जुन अवार्ड के लिए पहले से ही नामित हो चुका था जिसके लिए वह काफी उत्साहित भी थे उन्होंने इस खास अवार्ड को अपने सपने के सरकार होने वाला लम्हा करार दिया। शमी ने कहा कि जिंदगी बीत जाती है पर यह सम्मान नहीं मिलता है मेरी खुशनसीबी है कि मुझे यह सम्मान मिलने जा रहा है।

अर्जुन अवार्ड देश का दूसरा सबसे बड़ा खेल पुरस्कार होता है जो कि खिलाड़ियों को बीते साल में किए गए कमाल के प्रदर्शन के आधार पर मिलता है। और इस बार शमी को इसके लिए चुना गया क्योंकि उन्होंने क्रिकेट के मैदान पर अपने प्रदर्शन के झंडे गाड़े थे उन्होंने सबसे बेहतरीन प्रदर्शन वनडे वर्ल्ड कप 2023 में दिखा दिया था जहां वह सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे और जो सम्मान कल 26 खिलाड़ियों को मिला है जिसमें शमी इकलौते क्रिकेटर है।

शमी के अलावा जिन खिलाड़ियों को अर्जुन अवार्ड मिला है उनमें यह नाम शामिल है पारुल चौधरी एथेनिक मोहम्मद हुसैनुद्दीन अरे वैशाली ओजस प्राइवेट देवताले अदिति गोपीचंद स्वामी श्री शंकर कृष्ण बहादुर पाठक सुशीला चानू पवन कुमार रितु नेगी नसरीन सुनील कुमार अंतिम ऋषि बीना देवी शीतल देवी अजय कुमार प्राची यादव अनुज अग्रवाल दिव्या कीर्ति सिंह दीक्षा डगर पिंकी ऐश्वर्या प्रताप सिंह ईशा सिंह हरिंदर पाल सिंह ही यहिकामुखर्जी।

इसे भी पढे़:-Chanakya Niti: धन आने पर कभी ना करें यह 4गलती, छिन जाएगा चैन सुख