HCCF: प्याज, दाल को उपभोक्ताओं तक किफायती दरों पर पहुंचाया जाएगा: अश्विनी चौबे

HCCF: टमाटर बिक्री की सफलता के बाद भारत दाल और प्याज की बिक्री करेगा एचसीसीएफ

  • केंद्रीय राज्यमंत्री अश्विनी चौबे ने दिल्ली एनसीआर के लिए 75 मोबाइल वैन का हरी झंडी दिखाकर किया रवाना। इन मोबाइल वैन में भारत दाल एवं प्याज की की जाएगी बिक्री

HCCF

केंद्रीय पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन तथा उपभोक्ता मामले, खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण राज्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने बुधवार को नेशनल कोऑपरेटिव कंज्यूमर्स फेडरेशन ऑफ़ इंडिया लिमिटेड के हौज खास कार्यालय से 75 मोबाइल वैन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इन मोबाइल वैनों के माध्यम से उपभोक्ताओं को किफायती दरों पर भारत दाल और प्याज उपलब्ध कराया जाएगा। यह वैन दिल्ली एनसीआर में चलेंगी।

मोबाइल वैन के जरिए उपभोक्ता तक पहुंचेगा दाल प्याज


केंद्रीय राज्यमंत्री चौबे ने कहा कि वैन का संचालन एचसीएफ द्वारा किया जा रहा है। हाल ही में टमाटर की बिक्री की सफलता के बाद उपभोक्ताओं और किसानों के हितों को देखते हुए यह वैन चलाने का निर्णय लिया गया है। आगे एनसीसीएफ व नेफेड क्रमश 500-500 वैन चलाएंगे। उपभोक्ताओं और किसानों को इससे काफी लाभ मिलेगा।

मंत्रालय का उद्देश्य है कि रसोई तक किफायती दरों पर खाद्य सामग्री पहुंचे। इन वैनों में मिलेट्स आदि की भी उपलब्धता होगी। साथ ही भविष्य में अन्य खाद्य सामग्रियां भी किफायती दरों पर बिक्री के लिए उपलब्ध कराई जाएगी।

प्याज 25 तो दाल 60 रुपए किलो मिलेगा

वैन के माध्यम से मौजूदा समय मे प्याज 25 रुपये व दाल 60 रुपये प्रति किलो मिलेगा। इस मौके पर एचसीसीएफ के अध्यक्ष विशाल सिंह, उपभोक्ता मामले के सचिव रोहित कुमार सिंह, एनसीएफ की प्रबंध निदेशक एनसी जोसेफ चंद्रा उपस्थित थे।

इसे भी पढ़े: –India Bharat Issue: पीएम मोदी ने इंडिया और भारत मामले पर मंत्रियों को दी हिदायत