Parliament Session: टीआर बालू ने कहा मुरुगन मंत्री बनने के लायक नहीं, प्रहलाद जोशी ने कहा एक दलित मंत्री का अपमान, सदन में हंगामा

TR balu

Parliament Session: संसद का बजट सत्र चल रहा था। लोकसभा में मंगलवार को प्रश्न कल के दौरान डीएम के सांसद टीआर बालू ने केंद्र सरकार की ओर से तमिलनाडु को फंड देने में कथित भेदभाव का मुद्दा उठाया।

Parliament Session

Parliament Session: इस मामले पर चर्चा के दौरान तीखी बहस देखने को मिली डीएम के सांसद ने केंद्र सरकार पर आरोप लगाया कि केंद्र की ओर से राज्य को जो समर्थन मिलना चाहिए। वह नहीं मिल पा रहा है। खास तौर पर साइक्लोन में मिचौंग के समय। इस पर केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय ने कहा कि धन के वितरण में कोई भेदभाव नहीं । यही नहीं नित्यानंद राय ने कहा कुछ लोगों पर अशुद्ध एजेंटा के साथ विभाजनकारी राजनीति करने का आरोपी लगाया।

इसके साथ ही जब डीएम के सांसद टीआर बालू ने केंद्र की आलोचना करते हुए कहां के चक्रवात से पहले केंद्र चेतावनी देने में असफल रहा। इस पर राज्य मंत्री मुरुगन ने हस्तक्षेप किया तो डीएम के सांसद ने मुरूगन पर हमला करते हुए यह भी कह दिया आप हस्तक्षेप मत करो, आप सांसद बनने के लिए अयोग्य है आप मंत्री बनने के लिए भी अयोग्य हैं बैठ जाइए।

टीआर बालू की यह टिप्पणी कानून मंत्री अर्जुन राम मेघवाल को सहन नही हुआ और उन्होंने तुरंत माफी मांगने की बात कही उन्होंने कहा कि आप हमारे मंत्री को अयोग्य नहीं कह सकते , अपने शब्द वापस लीजिए । इन्हें रिकॉर्ड से हटा देना चाहिए। दूसरी ओर संसदीय कार्य मंत्री प्रहलाद जोशी ने भी कहा इसमें फटकार लगाते हुए कहा कि आप उन्हें आयोग के कैसे कह सकते हैं। अयोग्य तमिलनाडू सरकार है कांग्रेस अयोग्य है। आपने एक दलित मंत्री को अयोग्य कहा वह पूरे ऐसी समुदाय का अपमान कर रहे हैं।

इसके साथ ही सदन में जमकर हंगामा हुआ। दोनों पक्ष जोर-जोर से अपनी आवाज उठाने लगे सत्र के दौरान अराजकता जैसी स्थिति बन गई साथ ही टीआर बालू माफी मांगो सदन गूंजने लगा ।दरअसल विपक्ष के नेता और कांग्रेस सांसद अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने कर्नाटक को धन आवंटन में भेदभाव करने का मुद्दा लोकसभा में उठाया था इसके बाद जमकर हंगामा हुआ ।

इसे भी पढे़:-Chanakya Niti: आचार्य़ चाणक्य के ये बाते अपनाकर बन सकते है सफल