PM Vishwakarma Yojana: विश्वकर्मा योजना के लॉन्च पर बोले पीएम मोदी- जब बैंक गारंटी नहीं देता, तब मोदी गारंटी देता है

PM Narendra Modi

PM Vishwakarma Yojana: देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज इंडिया इंटरनेशनल कन्वेंशन एंड एक्सपो सेंटर यशोभूमि का उद्घाटन किया। प्रधानमंत्री ने इस दौरान विश्वकर्मा योजना को भी लॉन्च किया । इस मौके पर प्रधानमंत्री ने कहा कि इसके जरिए विश्वकर्मा साथियों की स्किल बढ़ाने पर जोर दिया जाएगा। इस योजना पर 13000 करोड रुपए खर्च करने का प्लान है।

PM Vishwakarma Yojana

PM Vishwakarma Yojana: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने दिल्ली के द्वारका (Dwarka) में मौजूद इंडिया इंटरनेशनल कन्वेंशन एंड एक्सपो सेंटर (IICC) यानी कि यशोभूमि का उद्घाटन किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यहां विश्वकर्मा योजना लॉन्च की उन्होंने 18 कामगारों को प्रमाण पत्र भी दिए।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा विश्वकर्मा साथी रीड की हड्डी है। आज का दिन शिल्पकारों को समर्पित है। विश्वकर्मा योजना (PM Vishwakarma Yojana) पर 13000 करोड रुपए खर्च होंगे। प्रधानमंत्री ने कहा कि विश्वकर्मा साथियों के ट्रेनिंग पर जोर दिया जाएगा उन्होंने कहा कि जब बैंक गारंटी नहीं देता तब मोदी गारंटी देता है।

इसे भी पढ़े:-New Parliament Building: अधीर रंजन चौधरी हुए नाराज,बोले-“मैं अनुपयोगी हूं तो बताओ चला जाऊंगा”

जब बैंक गारंटी नही देता तब मोदी देता है- पीएम नरेन्द्र मोदी

इंडिया इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर एंड एक्सपो सेंटर यशोभूमि के चरणों प्रथम चरण के उद्घाटन समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज विश्वकर्मा जयंती है यह दिन कारीगरों को समर्पित है। मैं देश को विश्वकर्मा जयंती की शुभकामनाएं देता हूं। प्रधानमंत्री ने कहा कि बैंक गारंटी नहीं देता लेकिन मोदी गारंटी देता है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कारीगरों और शिल्पकारों को समर्थन देने के उद्देश्य से पीएम विश्वकर्मा योजना के उद्घाटन के दौरान यशोभूमि सम्मेलन (Yashobhumi Sammelan) केंद्र में भीड़ को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि घरेलू सामानों को बढ़ावा देने के मकसद से “वोकल फॅार लोकल” (Vocal For Local) अभियान एक साझा जिम्मेदारी है। और इसे सफल बनाने के लिए सभी को कोशिश करने की जरूरत है। प्रधानमंत्री ने कहा कि पीएम विश्वकर्मा योजना और आईसीसी (IICC) के उद्घाटन पर कहा कि यशोभूमि सम्मेलन केंद्र से हमारे विश्वकर्मा मित्रों को भी फायदा होगा।

पीएम मोदी ने लोगों और पोर्टल भी किया लॉन्च

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा यह कन्वेंशन सेंटर भारतीय शिल्प को वैश्विक बनाने में बड़ी भूमिका निभाएगा। विश्वकर्मा की पहचान करना और उन्हें हर तरह से समर्थन देना समय की मांग है। (PM Narendra Modi) प्रधानमंत्री मोदी ने फरवरी 2023 में इस योजना की घोषणा करते हुए कहा था कि एमएसएमई मंत्रालय (MSME Ministry) की आधिकारिक पीएम विश्वकर्मा वेबसाइट के मुताबिक प्रधानमंत्री विश्वकर्मा कौशल सम्मान यानी पीएम विश्वकर्मा करोड़ो विश्वकर्माओं के जीवन में एक बड़ा बदलाव लाएगा। प्रधानमंत्री ने आज द्वारका में यशोभूमि के नाम से मशहूर इंडिया इंटरनेशनल कन्वेंशन एंड एक्सपो सेंटर के उद्घाटन पर पीएम विश्वकर्म योजना के लोगो (LOGO, प्रतीक और पोर्टल(Portal) का भी अनावरण किया।

इसे भी पढ़े:-PM Vishwakarma Yojna: पीएम के जन्मदिन पर लॉन्च होगी 13000 करोड़ की विश्वकर्मा योजना,कौन मंत्री कहां रहेंगे मौजूद-देखिए पूरी लिस्ट