पीएम नरेंद्र मोदी 7 दिसंबर को पूर्वी उत्तर प्रदेश को देंगे बड़ी सौगात

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 7 दिसंबर को उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में तीन बड़ी परियोजनाओं को जनता को समर्पित कर सकते हैं। प्रधानमंत्री जिन परियोजनाओं का लोकार्पण करेंगे उनमें गोरखपुर का खाद कारखाना इन और आईसीएमआर की प्रयोगशाला शामिल है यह जानकारी उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करके दी है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि गोरखपुर में बना खाद कारखाना पूर्वी उत्तर प्रदेश में किया गया सबसे बड़ा निवेश है। उन्होंने यह भी कहा कि कारखानों 1990 से ही बंद था। पिछली सरकारों ने कहा था कि यहां पर दूसरा खाद कारखाना नहीं लग सकता और उसकी जरूरत भी नहीं है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कई सरकारें आई और चली गई लेकिन सब ने केवल भरोसा ही दिया।

इसके अलावा योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2016 में गोरखपुर एम्स का शिलान्यास किया था यह विश्व स्तरीय अस्पताल अब बनकर तैयार हो गया है। अस्पताल को प्रधानमंत्री 7 दिसंबर को जनता को समर्पित करेंगे ।गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज में बने आईसीएमआर की रीजनल लाइफ को भी पीएम उसी दिन जनता को समर्पित करेंगे। इस लाइफ का शिलान्यास 2018 में तत्कालीन स्वास्थ्य मंत्री ने किया था।