Raghav chadha: राज्यसभा में राघव चढ्ढा की सदस्यता बहाल,सुप्रीम कोर्ट और जगदीप धनखड़ का जताया आभार

raghav chadha

Raghav Chadha: राज्यसभा से आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद राघव चढ्ढा के निलंबन मामले से जुड़ी खबर है। जानकारी के मुताबिक राज्यसभा के अध्यक्ष ने उनका निलंबन समाप्त करने करते हुए उनके सदस्यता बहाल कर दिया।

Raghav Chadha

Raghav Chadha: इस फैसले को राघव चढ्ढा के सियासी करियर के लिए यहां से काफी महत्वपूर्ण और राहत बड़ा माना जा सकता है। सोमवार को राज्यसभा की सदस्यता बहाल होने के तत्काल बाद राघव चड्ढा का बयान भी सामने आ गया। उन्होंने कहा कि 11 अगस्त को मुझे राज्यसभा से निलंबित कर दिया गया था । मैं अपने निलंबन को रद्द करने सुप्रीम कोर्ट गया सुप्रीम कोर्ट ने इस पर संज्ञान लिया और 115 दिनों के बाद मेरा निलंबन रद्द कर दिया गया है। मुझे खुशी है कि मेरा निलंबन वापस लिया गया सदस्यता बहाली के लिए मैं सुप्रीम कोर्ट और राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ का धन्यवाद देना चाहता हूं।

आपको बता दें कि आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद राघव चढ्ढा को अनुचित अनुशासनहीनता के आरोपी 11 अगस्त 2023 को राज्यसभा से निलंबित कर दिया गया था। सदन के कुछ सांसदों ने राघव चड्ढा पर उनके सहमति के बिना एक प्रस्ताव में उनका नाम जोड़ने का आरोप लगाया था आरोप लगाने वालों में अधिकतर सदस्य सत्तारुढ़ भाजपा के थे बीजेपी नेताओं ने आरोप लगाया कि राघव उनके सहमति दिए बगैर दिल्ली सेवा विधायक की जांच के लिए प्रवर समिति के गठन करने और उसमें बीजेपी सांसदों का नाम शामिल करने की मांग की थी। राज्यसभा के सभापति ने शिकायत को गंभीरता से लेते हुए विशेषाधिकार समिति की चांस लंबित रहने तक राघव चड्ढा को सदन से निलंबित कर दिया था।

इसे भी पढे़:-PM Narendra Modi: हार का गुस्सा संसद में ना निकाले, शीतकालीन सत्र के पहले दिन बोले प्रधानमंत्री