रेलमंत्री अश्वनी वैष्णव तीन दिन के मणिपुर,गुवाहाटी,लखनऊ और उड़ीसा प्रवास पर रहेंगे

देश के रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव तीन दिवसीय गुवाहाटी, मणिपुर ,लखनऊ और ओड़िसा के दौरे पर रहेंगे ।इस दौरान रेल मंत्री चल रहे तमाम परियोजनाओं की समीक्षा बैठक करेंगे और विकास कार्यों का जायजा लेंगे।

अब आपको बताते हैं कि क्या है रेल मंत्री का पूरा दौरा प्लान

सबसे पहले दिल्ली से गुवाहाटी जाएंगे रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव जहां पर गुवाहाटी रेलवे स्टेशन का निरीक्षण करेंगे

5 जनवरी को गुवाहाटी से इंफाल जाएंगे जहां पर जीरीबम इंफाल मणिपुर कैपिटल रेल कनेक्टिविटी प्रोजेक्ट का हवाई सर्वेक्षण करेंगे। इसके अलावा बुद्धिजीवियों के साथ एक मीटिंग करेंगे।

इसके अलावा सिलचर जीरीबम पैसेंजर ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे और 1:30 पर मीडिया से मुखातिब होंगे और इसके बाद देश के रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के लिए रवाना हो जाएंगे।

रेल मंत्री लखनऊ में रेलवे के प्रोजेक्ट को लेकर अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक करेंगे इसके अलावा 6 जनवरी को रेल मंत्री आरडीएसओ डिविजनल हॉस्पिटल में विजिट करेंगे ।इसके अलावा गोमती नगर से ट्रेन को झंडी दिखाने के साथ उद्घाटन कार्यक्रम में भी हिस्सा लेंगे।

सूत्रों की माने तो रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव इस कार्यक्रम के बाद लखनऊ में बीजेपी ऑफिस भी जा सकते हैं जहां पर पार्टी के पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं से मुलाकात कर सकते हैं।

रेल मंत्री पोस्टल बैंक कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे और इसके अलावा सुकन्या समृद्धि के लाभार्थियों के साथ भी इंटरेक्शन करने का एक कार्यक्रम रखा गया है

इसके बाद उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से भुवनेश्वर के लिए रवाना हो जाएंगे जहां पर रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। जिसमें टेलीकॉम से संबंधित कई कार्यक्रम है और इसके अलावा वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए तपस्विनी एक्सप्रेस झण्डा दिखाकर रवाना करेंगे ।

इसके अलावा 7 जनवरी को रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव कटक में चंडी मंदिर में दर्शन करने जाएंगे। इसके बाद मोबाइल हेल्थ यूनिट का उद्घाटन करेंगे। और फिर कटक रेलवे स्टेशन का निरीक्षण करने का कार्यक्रम है।

यही नहीं रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव 12:30 बजे बालासोर से भुवनेश्वर जाने वाली फर्स्ट मेमू पैसेंजर ट्रेन को झंडा दिखाकर रवाना करेंगे।

रेल मंत्री एक शिलान्यास कार्यक्रम में शिरकत करेंगे पब्लिक मीटिंग करेंगे पर इसके अलावा बस्ता रेलवे स्टेशन के उद्घाटन कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे और फिर ने जलेश्वर में रेलवे स्टेशन बिल्डिंग का शिलान्यास करेंगे।