Ashok Gahlot: राजस्थान सरकार ने दिया बेसहारा बच्चों को बड़ा तोहफा

Ashok Gahlot

Ashok Gahlot: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने किया ऐलान बेसहारा बच्चों को सहारा देगी राजस्थान सरकार । राजस्थान की महिला एवं बाल विकास मंत्री ममता भूपेश ने बताया कि राजस्थान वात्सल्य योजना का मुख्य लक्ष्य राज्य में रहने वाले सभी अनाथ और बेसहारा बच्चों का पोषण करना है।

Ashok Gahlot:

इसके लिए आवश्यक है कि आवेदक भारतीय हो और राजस्थान में पिछले 2 सालों से ही रह रहा हो बच्चों के पालन पोषण के लिए ₹4000 मिलेंगे।

इसे भी पढे़:-Rajasthan: राजस्थान मणिपुर जैसी घटना पर जेपी नड्डा ने कहा-शासन व्यवस्था पूरी तरह से चौपट

Ashok Gahlot बाल अधिकारिता विभाग की सेक्रेटरी आरूषी मलिक ने बताया कि विभाग द्वारा नवाचार के रूप में एक बालहक E बॉक्स स्थापित किया जा रहा है जिसका उद्देश्य बच्चों को सहायता देना है । जो किसी मुसीबत में फंसे हैं या फिर किसी प्रकार का अपराध कर चुके हैं ।साथ ही उन्होंने बताया कि माता-पिता को बच्चों की देखभाल के लिए 4000 मिलेंगे ।इस योजना से 51 बच्चे लाभान्वित हो रहे हैं।

गौरतलब है कि इस में राजस्थान में विधानसभा चुनाव होने वाला है ऐसे में राजस्थान सरकार लगातार राज्य के लोगो को तोहफा दे रही है बीजेपी का आरोप है चुनाव जीतने के लिए लगातार गहलोत सरकार रेवडी बांटने का काम कर रही है देखना होगा कि राज्य सरकार का ये कदम उसे विधानसभा चुनावो में कितना लाभ पहुचा पाता है ।

इसे भी पढे़:-Sonia Gandhi: सोनिया गांधी की अचानक तबियत बिगड़ी, सर गंगाराम हॉस्पिटल में भर्ती