Rajya Sabha Election News: कौन है धर्मशिला गुप्ता जिन्हें भाजपा ने बनाया राज्यसभा उम्मीदवार

Dharmsheela gupta

Rajya Sabha Election News: बिहार में बीजेपी राज्यसभा की 6 सीटों पर हो रहे चुनाव को लेकर अपने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है। भारतीय जनता पार्टी ने पूर्व विधायक भीम सिंह और धर्मशिला गुप्त राज्यसभा भेजने का फैसला लिया है। भीम सिंह जहां नीतेश कुमार सरकार में मंत्री रह चुके हैं वहीं धर्मशिला गुप्ता बीजेपी महिला मोर्चा के अध्यक्ष है।

Rajya Sabha Election News

Rajya Sabha Election News: धर्मशिला गुप्ता दरभंगा विधानसभा क्षेत्र की जमीनी कार्यकर्ता रही है। इस फैसले से उनके समर्थको में काफी खुशी है। धर्मशिला गुप्ता जिला और प्रदेश बिहार संगठन के कई पदों पर काम किया और अपनी एक अलग पहचान भी बनाई है। धर्मशिला गुप्ता डॉ नगेंद्र झा महिला विद्यालय में शिक्षाएं उन्होंने बतौर भाजपा कार्यकर्ता अपने राजनीतिक सफर की शुरुआत की थी।

साल 2022 में धर्मशिला गुप्ता नाम दरभंगा नगर निगम के मेयर पद के लिए चुनाव लड़ा हालांकि वह चुनाव हार गई थी राजनीतिक और सामाजिक कार्यों में उन्होंने काफी हिस्सा लिया। यही वजह है कि उनकी सक्रियता के चलते धीरे-धीरे संगठन में उनकी जगह बढती गई। शुरुआत में उन्हें दरभंगा जिला भाजपा महिला प्रकोष्ठ का जिला अध्यक्ष बनाया गया। वह कोल इंडिया के सदस्य भी है।

धर्मशिला गुप्ता के राज्यसभा उम्मीदवार बनाए जाने पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने खुशी जाहिर की है। साथ ही भारतीय जनता पार्टी ने एक साधारण से कार्यकर्ता को यह सम्मान दिया है। दूसरी ओर राजनीतिक जानकार मानते हैं कि भाजपा ने डॉक्टर धर्मशिला गुप्ता को राज्यसभा का उम्मीद बनकर उम्मीदवार बनाकर एक साथ कई चीजे साधने की कोशिश की है पार्टी के दावों ने पूरे मिथिला के महिला मतदाताओं को अपने पाले में करने की कोशिश की है। साथ ही मिथिलांचल के सभी वैश्य मतदाताओं को साधने की है इसके जरिए भाजपा अपने कार्यकर्ताओं को यह संदेश देना चाहती है कि पार्टी साधारण कार्यकर्ता को भी राज्यसभा भेज सकती है।

इसे भी पढे़:-Chanakya Niti: आचार्य़ चाणक्य के ये बाते अपनाकर बन सकते है सफल