राकेश टिकैत संगठन का बड़ा ऐलान: सपा-RLD उम्मीदवारों को समर्थन देने की घोषणा की

भारतीय किसान यूनियन संगठन ने आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए।समाजवादी पार्टी राष्ट्रीय लोक दल के उम्मीदवारों को समर्थन देने की घोषणा की है। भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष और राकेश टिकैत के बड़े भाई नरेश टिकैत ने दिल्ली में लोगों को संबोधित करते हुए कहा है कि उन्हें उम्मीद है कि इस गठबंधन के प्रत्याशियों को राज्य के लोग समर्थन देंगे। जयंत चौधरी की पार्टी आरएलडी और समाजवादी पार्टी के गठबंधन ने शनिवार को 7 प्रत्याशियों की दूसरी सूची भी जारी की है।

हालांकि राकेश टिकैत ने समर्थन को लेकर अभी तक अपने पत्ते नहीं खोले हैं ।राकेश टिकैत ने कहा कि बीजेपी को हराना चाहते हैं ।

हालांकि 13 महीने तक आंदोलन करने के बाद किसान नेता खुद भी कुछ ज्यादा ही समझदार हो गए हैं। राकेश टिकैत ने कहा कि ना वह चुनाव लड़ेंगे ना ही किसी सियासी पार्टी का मंच साझा करेंगे।

इसके अलावा राकेश टिकैत ने कहा कि किसान अपने भविष्य के बारे में खुद फैसला ले सकने की स्थिति में है किसानों को अब जाति धर्म के नाम पर बरगलाया नहीं जा सकता एमएसपी समेत तमाम मुद्दों पर किसान आप अपनी मांगे पूरी करवा कर ही रहेंगे किसान यूनियन 31 जनवरी को पूरे देश भर में विरोध प्रदर्शन करेगी