Ramesh bidhudi controversy: विवादित बयान मामले में जवाब देने BJP मुख्यालय पहुंचे सांसद रमेश विधूड़ी

Ramesh bidhuri danish ali

Ramesh bidhudi controversy: भारतीय जनता पार्टी के लोकसभा सांसद रमेश विधूड़ी के लोकसभा में दिए गए बयान के बाद सियासत गरमाई हुई है। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने रमेश बिधूड़ी को कारण बताओं नोटिस जारी किया था जिसके चलते रमेश विधूड़ी आज जेपी नड्डा से मुलाकात करने भाजपा मुख्यालय पहुंचे। नोटिस में रमेश बिधुडी से पूछा गया था कि क्यों नहीं उनके खिलाफ असंसदीय भाषा को लेकर कार्रवाई की जाए ?

Ramesh bidhudi controversy

Ramesh bidhudi controversy: इससे पहले बीएसपी सांसद दानिश अली ने संसद में उनके खिलाफ की गई आप मर्यादित टिप्पणी को लेकर रमेश बिधुडी के खिलाफ लोकसभा स्पीकर ओम बिरला को पत्र लिखकर कार्रवाई की मांग की थी। दानिश अली ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को पत्र लेकर मामले को विशेषाधिकार समिति के पास भेजने का मांग की थी। पत्र में लिखा है कि वह विधूड़ी के खिलाफ नियम 222,226 और 227 के तहत नोटिस देना चाहते हैं। यह मामला उसे दौरान शुरू हुआ जब संसद में चंद्रयान-3 की सफलता पर चर्चा में भाग लेते हुए दानिश अली के खिलाफ आपत्तिजनक शब्दों का रमेश बिधुडी ने इस्तेमाल किया।

इसे भी पढे़े:-Benefits Of Running: दौड़ने अथवा रनिंग के फायदे

रमेश विधूड़ी के इस बयान को लेकर विपक्षी दलों में भी काफी नाराजगी है। लगातार रमेश विधूड़ी के निलंबन की मांग कर रहा है सपा के राष्ट्रीय सचिव ने ओम बिरला से रमेश बिधूड़ी को बर्खास्त करने की मांग की है ।इसके अलावा लोकसभा में कांग्रेस के मुख्य सचेतक कोणिनोनिल सुरेश ने ओम बिरला को पत्र लेकर आग्रह किया है कि रमेश विधुडी को तत्काल निलंबित किया जाए इतना ही नहीं तेलंगाना में बीआरएस की विधान परिषद सदस्य के. कविता ने भी ओम बिरला के मामले में कड़ी कार्रवाई का अनुरोध किया है। बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने भी रमेश विधूड़ी की आपत्तिजनक टिप्पणी की निंदा की है।।

इसे भी पढे़े:-PM Narendra Modi Live: कांग्रेस जंग लगा हुआ लोहा यह देश हित को नहीं समझती- भोपाल में बोले प्रधानमंत्री मोदी