Sapne Me Kala Saap Dekhna: सपने में काला सांप देखना शुभ या अशुभ जानें

sapne me kala saap dekhna

Sapne Me Kala Saap Dekhna: हम अक्सर सोते समय सपना देखते हैं। सपने में हमें कई तरह की चीज दिखाई देती हैं। कुछ सपने सच होते हैं और कुछ सपने इंसान भूल जाता है।

Sapne Me Kala Saap Dekhna

Sapne Me Kala Saap Dekhna: सपने में देखने वाले सांप का रंग और इसका मतलब भी अलग-अलग होता है। अधिकतर लोगों को सांप से जुड़े सपने आते रहते हैं। सपने में सांप का देखना कई तरह से शुभ होता है तो कई तरह से अशुभ होता है। यदि आपको भी सपने में सांप दिखाई देता है तो इसके पीछे की वजह पता होना जरूरी है।

सनातन धर्म में सांप को पूजने माना जाता है सांप भगवान शिव के गले का हार होता है। महादेव शंकर को सांपों का देवता भी कहा जाता है सपने में सांप देखने का कारण नहीं होता बल्कि इस सब प्रकार के सपनों का अलग-अलग मतलब होता है। अधिकतर सपने ऐसे होते हैं जो भविष्य में घटित होने वाली घटनाओं के बारे में संकेत देते हैं सपने में सांप का रंग और व्यवहार भी महत्वपूर्ण संकेत देते हैं हिंदू धर्म के मुताबिक नाग या सर्प का धन रक्षक माना जाता है।

सपने में सांप देखना

स्वप्न शास्त्र के मुताबिक अगर किसी व्यक्ति की कुंडली में कालसर्प दोष होता है। तो इसका मतलब है कि व्यक्ति पर राहु केतु की दशा चल रही है जिस कारण सपने में अधिक सांप दिखाई देते हैं। कभी-कभी हमें लगातार सांप के सपने दिखाते हैं काले सांप का मतलब बुरा समय खतरे का डर आदि आने का प्रतीक माना जाता है कल सपनों को नकारात्मक ऊर्जा के तौर पर देखा जाता है जो अपशगुन से भी जोड़कर देखा गया है।

सपने में काले नाग को देखने का मतलब

यदि किसी व्यक्ति को सपने में लंबा और काला सांप दिखता है तो इसका मतलब है कि करियर में तरक्की नौकरी में प्रमोशन और बड़ी सैलरी मिलेगी साथी साथ बिगड़े हुए काम भी बनने का संकेत मिलता है।

सपने में काले सांप को मारना

यदि आप सपने में सांप को देखते हैं आप काले सांप को मार रहे हैं तो स्वप्न शास्त्र के मुताबिक क्या सपना शुभ संकेत देने वाला है इस प्रकार के सपने का मतलब होता है कि वह व्यक्ति जल्दी अपने शत्रुओं पर विजय प्राप्त करने वाला है।

सपने में काले सांप का जोड़ा देखना

सपने शास्त्र के मुताबिक यदि कोई व्यक्ति अपने सपने में नाग नागिन का जोड़ा देखा है तो इसे काफी शुभ संकेत माना जाता है। इसका मतलब होता है कि यह सपना आपकी किस्मत खुलने का इशारा करता है साथ ही ऐसा सपना देखने पर आपकी कोई इच्छा दिल्ली मुराद पूरी होने की संभावना होती है।

सपने में काले सांप को काटते हुए देखना

यदि आप सपना देखते हैं कि काला नाग आपको काट रहा है तो आपके जीवन में पारस्परिक व्यावहारिक संबंध अच्छे नहीं है और धन की हानि हो सकती है।

सपने में काले सांप का पीछे आना

स्वप्न शास्त्र के मुताबिक अगर किसी को काला सांप अपने पीछे काटते हुए दौड़ता दिखाई दे यह फनकार मारता हुआ दिखाई देती है या अशुभ माना जाता है इस तरह का सपना आपको अपने विरोधियों से सतर्क होने का संकेत देता है अन्यथा आपके शत्रु आपको हानि भी पहुंचा सकते हैं।

सपने में काले सांप को हाथ में देखना

अगर आप सपने में काले सांप को अपने हाथ में लिए हुए देखते हैं तो इसका मतलब है कि आपके जीवन में पूरी तरह से बदलाव आने वाला है।

सपने में काला सांप दिखाई देना

सपने में काला सांप दिखाई देने का मतलब है जैसे की कोई रोग , छिपी हुई राज, छवि प्रतिष्ठा और शक्ति सपने में काले रंग का सांप देखना हमारे लिए डरावना सपना माना जाता है परंतु इन सपनों में एक बात महत्वपूर्ण है कि यदि सपने में काले सांप को देखने का परिणाम उल्टा मिलता है काला सांप दिखने जाए एक और बुरा संकेत है अच्छा संकेत भी होता है।

इसे भी पढे़:-Sapne Me Kanya Dekhna: सपने में कन्या देखना