Rajasthan New CM: राजस्थान में भजनलाल शर्मा सीएम ने दिया कुमारी और प्रेमचंद बैरवा के साथ ली शपथ

bhajan lal sharma

Rajasthan New CM: भजनलाल शर्मा के रूप में राजस्थान को नया मुख्यमंत्री मिल गया है। भजन लाल शर्मा राजस्थान के 14 में मुख्यमंत्री बने।

Rajasthan New CM

Rajasthan New CM: भजनलाल शर्मा ने 15 दिसंबर को पद एवं गोपनीयता की शपथ ग्रहण की राज्यपाल कलराज मिश्रा ने भजनलाल शर्मा ,दिया कुमारी और प्रेमचंद बैरवा को शपथ दिलवाई। राजस्थान की राजधानी जयपुर के अल्बर्ट हॉल के सामने आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गृह मंत्री अमित शाह भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्री शामिल हुए ।

शपथ लेने से पहले मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा जयपुर के गोविंद देव मंदिर पहुंचे जहां पर उन्होंने अपनी पत्नी गीता देवी के साथ आराध्या गोविंद जी देव की पूजा अर्चना की । आपको बता दें कि आज के दिन ही मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा का 56 वां जन्म दिवस है और आज के मौके पर ही वह राजस्थान के मुख्यमंत्री के तौर पर उन्होंने शपथ ग्रहण की।

इसके अलावा दिया कुमारी और प्रेमचंद बैरवा ने उपमुख्यमंत्री के तौर पर पद एवं गोपनियता की शपथ ग्रहण की राज्यपाल कलराज मिश्र ने उनको शपथ दिलवाई। मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मौजूद रहे उनके अलावा गृह मंत्री अमित शाह बीजेपी के अध्यक्ष भाजपा नेता इसके अलावा भाजपा शासित राज्यों के तमाम मुख्यमंत्री मौजूद रहे।

जैसे उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल असम के मुख्यमंत्री हेमंत विस्वा सरमा, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु साय महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे समेत कई नेता इस शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुए। आपको बता दें कि कुछ दिन पहले ही राजस्थान में विधानसभा चुनाव हुए चुनाव में 1999 विधानसभा सीटों पर हुए चुनाव में भाजपा ने 115 सिम जीती जबकि कांग्रेस को 69 सीटों पर ही जीत हासिल हो सके।

इसे भी पढे़:-Chanakya Niti: चाणक्य की 10 बातें सफलता के लिए कर लीजिए याद