Shahrukh Khan Net Worth: शाहरुख खान का नेट वर्थ जानकर हैरान हो जायेंगे

shahrukh khan

Shahrukh Khan Net Worth: हिंदी सिनेमा जगत के बादशाह के रूप में पहचान बनाने वाले दिग्गज अभिनेता शाहरुख खान 2 नवंबर को 58 साल के हो गए। उन्होंने अब तक करीब 90 फिल्मों में एक्टिंग किया है। उन्हें शानदार अधिकारी के लिए 14 फिल्म फेयर समेत कई पुरस्कार मिले।

Shahrukh Khan Net Worth

Shahrukh Khan Net Worth: शाहरुख खान की गिनती दुनिया के सबसे चौथे अमीर एक्टर के तौर पर होती है और हो भी क्यों ना आखिरकार उन्होंने अपने अभिनय के दम पर बड़ी संपत्ति जमा की है उनके अनुमानित नेटवर्क 6000 करोड रुपए से ज्यादा है।

अभिनेता शाहरुख खान का जन्म 2 नवंबर 1965 को दिल्ली में एक मुस्लिम परिवार में हुआ था। जन्म के बाद शुरुआत में 5 साल के बाद वह अपने नाना – नानी के पास बेंगलुरु में रहे और उसके बाद दिल्ली के राजेंद्र नगर में अपने माता-पिता के पास वापस आ गए। उनकी शुरुआती शिक्षा दिल्ली राजधानी सेंट कोलाबा स्कूल से हुई, तो 1988 में शाहरुख खान ने दिल्ली यूनिवर्सिटी के हंसराज कॉलेज से इकोनॉमिक्स से बैचलर डिग्री हासिल की। इसके बाद मुंबई का रुख किया और आज मायानगरी में बॉलीवुड का बादशाह बनकर विशाल साम्राज्य स्थापित कर लिया है।

शाहरुख खान को फिल्म हिट होने की गारंटी भी कहा जाता है किंग ऑफ रोमांस के नाम से मशहूर यह अभिनेता दुनिया के सबसे अमीर एक्टर्स के लिस्ट में चौथे पायदान पर आते हैं। अपनी अदाकारी और मेहनत के दम पर उन्होंने न केवल बॉलीवुड में अलग मुकाम हासिल किया बल्कि बड़ी दौलत भी कमाई लाइफस्टाइल एशिया की रिपोर्ट के मुताबिक अभिनेता शाहरूख की कुल नेट वर्थ लगभग 760 मिलियन डॉलर है जो कि भारतीय करेंसी के रूप में देखें तो 6324 करोड रुपए से ज्यादा है।

शाहरुख खान की नेटवर्क में सबसे बड़ा हिस्सा उनकी फिल्मों से होने वाली कमाई का है। रिपोर्ट के मुताबिक कथित तौर पर शाहरुख खान एक फिल्म के लिए 100 से 150 करोड रुपए तक चार्ज करते हैं। हालांकि कई फिल्में उन्होंने ऐसी भी कि जिनके लिए उन्होंने कोई पैसा नहीं लिया हाल ही में रिलीज फिल्म पठान शामिल है हालांकि रिपोर्ट के मुताबिक पठान के हिट होने से हुए मुनाफे का 60 फीसदी हिस्सा जरूर शाहरुख खान के खाते में आ गया जो कि बॉक्स ऑफिस पर शाहरुख खान की हाल फिलहाल आई दो फिल्में जवान पठान ने दुनिया भर में कुल मिलाकर 2000 करोड़ से ज्यादा की कमाई की है।

इसके अलावा शाहरुख खान न केवल फिल्मों के जरिए बल्कि एंडोर्समेंट और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के जरिए भी अच्छी खासी कमाई करते हैं। शाहरुख खान पेप्सी हुंडई सैंटरो नोकिया लक्स डिश टीवी बिगबास्केट रिलायंस जिओ एलजी टीवी डेनवर आइसीआइसीआइ बैंक फेयर एंड हैंडसम समिति ब्रांच से जुड़े हैं और उनके विज्ञापनों में एक्शन नजर आते हैं इसके अलावा उनकी नेटवर्क में तमाम व्यवसाय में किए गए उनके निवेश का भी योगदान है जिसमें एक सफल व्यवसाय रेट चिलीज एंटरटेनमेंट है जिसके वह अपनी पत्नी गौरी के साथ सहमति है इसके अलावा क्रिकेट से अच्छा खासा लगाव है एक आईपीएल टीम कोलकाता नाइट राइडर्स के सह मालिक भी।

इसे भी पढे़:-Chanakya Niti: इन क्षेत्र के लोगों से रहे सावधान हमेशा देते हैं धोखा

एक ऊंचा शाहरुख खान अपार संपत्ति के मालिक है तो उनकी लाइफ स्टाइल भी उसी के मुताबिक लग्जरी है किंग खान के तौर पर पहचाने जाने वाले अभिनेता शाहरुख खान के पास कई महंगी प्रॉपर्टी उनके पास मुंबई में आलीशान हवेली मन्नत है जिसकी अनुमानित कीमत करीब 200 करोड रुपए बताई जाती है इसके अलावा शहरों के पास लंदन में एक विलन दुबई के पास जुमैरा पर एक लक्जरी विला है आपको बताने की दुबई के इस इलाके में दुनिया के कई रईसों का घर है इसमें एशिया के सबसे अमीर मुकेश अंबानी का नाम भी शामिल है

शाहरुख खान को क्रिकेट से लगाओगे तो मैगी कारों का भी अच्छा शौक है उनके कर कलेक्शन में एक से एक महंगी और लग्जरी करी मौजूद है जानकारी के मुताबिक शाहरुख खान के पास एक रोल्स रॉयल्स फैंटम ड्रॉप हेड कप एक रोल्स रॉयल्स कालीन ब्लैक एक बेंटले कॉन्टिनेंटल जीटी एक बुगाटी वेरॉन एक बीएमडब्ल्यू 7 सीरीज 1 बीएमडब्ल्यू 6 सीरीज कन्वर्टिबल एक लैंड रोवर रंगे रोवर स्पोर्ट्स बीएमडब्ल्यू I8 और टोयोटा लैंड क्रूजर कारेशामिल है।

इसे भी पढे़;-Chanakya Niti: ऐसे करें सच्चे दोस्त की पहचान, कभी नहीं खाएंगे धोखा