Virat Kohli Net Worth: विराट कोहली का नेट वर्थ कितना है

Virat Kohli Net Worth

Virat Kohli Net Worth: क्रिकेट के मैदान पर जब टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली का बल्ला चलता है तो रनो की बौछार होती है। वही कमाई के मामले में भी विराट कोहली बहुत आगे हैं।

Virat Kohli Net Worth

Virat Kohli Net Worth: विराट कोहली 5 नवंबर 2023 को 35 साल के हो गए। एक और जहां वे क्रिकेट के जरिए करोड़ों कमा रहे हैं तो दूसरी में कई कंपनियों के ब्रांड एंबेसडर भी हैं। इतना ही नहीं विराट कोहली ने कई कंपनियों मे इन्वेस्टमेंट भी किया हुआ है जहां से उन्हें मोटा रिटर्न हासिल होता है। आईए जानते हैं विराट कोहली की कितनी संपत्ति है विराट कोहली नेट वर्थ कितना है।

विराट कोहली को किंग कोहली के नाम से भी बुलाया जाता है। उनका नाम दुनिया के सबसे अमीर क्रिकेटरों में शुमार है। जानकारी के मुताबिक विराट कोहली की कुल नेटवर्क करीब 127 मिलियन डॉलर यानी की 1086 करोड रुपए है विराट की सालाना औसत कमाई करी 15 करोड़ है। जबकि महीने भर में वह करीब 1 2 5 0 0 0 0 रुपए कमाते हैं हफ्ते भर में कोहली की कमाई 2884615 और 1 दिन में करीब 576 923 कमाई होती है कमाई के मामले में विराट कोहली की दुनिया के 100 सबसे धनी खिलाड़ियों में शामिल है।

विराट कोहली ने भारतीय क्रिकेट टीम का कप्तान रहते हुए कई कीर्तिमान अपने नाम कर दुनिया भर में पहचान बनाई है। विराट कोहली भारतीय क्रिकेट टीम के ग्रेड ए के कॉन्ट्रैक्ट में शामिल है। इससे भी इन्हें करोड़ो की कमाई होती है जबकि हर साल आईपीएल के जरिए भी वह मोटी कमाई करते हैं। बीसीसीआई के ए प्लस कॉन्ट्रैक्ट के जरिए उन्हें सालाना 7 करोड रुपए मिलते हैं हालांकि मैच फीस की अगर बात करें तो गेम के फॉर्मेट के हिसाब से उन्हें मैच फीस दी जाती है।

इसके अलावा सोशल मीडिया पर अपनी तस्वीरें और मशहूर कंपनियों के ब्रांड एंबेसडर के तौर पर भी भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली की अच्छी खासी कमाई हो जाती है। इंस्टाग्राम पर विराट कोहली के 260 मिलियन फॉलोअर्स है जो उन्हें मोस्ट लव्ड स्पोर्ट्स पर्सन बनाते हैं। 2022 इंस्टाग्राम रिच लिस्ट पर गौर करें तो टॉप 20 में भारतीय अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा के बाद विराट कोहली अकेले एशियाई है इसके मुकाबले कोहली अपनी इंस्टाग्राम पोस्ट के लिए करीब आ 8.9 करोड रुपए चार्ज करते हैं।

इसके अलावा क्रिकेटर विराट कोहली ने कई कंपनियों मे इन्वेस्टमेंट भी किया है जहां से उन्हें शानदार रिटर्न मिलता रहता है। साथ ही उनकी कमाई में एक बड़ा हिस्सा आता है। विराट मान्यवर पर पेप्सी फिलिप्स फास्ट्रेक बूस्ट ऑडी एमआरएफ हीरो वोल्वोलेंट पूमा जैसे ब्रांड के विज्ञापनों से मोटा पैसा कमाते हैं। जबकि इन्वेस्टमेंट की बात करें तो कोहली ने ब्लू ट्राइब चिसेल फिटनेस नवा गला कुट्स फन वेयर टेक्नोलॉजी प्राइवेट लिमिटेड भारत कन्वो डिजिटल जैसी कंपनियों के शेयर में भी निवेश किया है।

विराट कोहली की कमाई के मुताबिक उनकी लाइफ स्टाइल भी काफी लग्जरी है इसका अंदाजा उनके कर कलेक्शन को देखकर लगाया जा सकता है विराट कोहली के कर कलेक्शन में एक शानदार कर और महंगी कार्य हैं जानकारी के मुताबिक उनके कलेक्शन में ऑडी Q7 जो की 70 से 80 लख रुपए की है ऑडी आरएस 5 ऑडी R8 एलएमएस ऑडी a8l w12 लैंड रोवर शामिल है मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो विराट के पास करोड़ों की कीमत की दो बेंटले करें भी है।

इसे भी पढे़:-Chanakya Niti: धन आने पर कभी ना करें यह 4गलती, छिन जाएगा चैन सुख