Subrat Roy Death: 2 बजे पहुंचेगी सहारा श्री का पार्थिव शरीर लखनऊ सीएम योगी ने दी श्रद्धांजलि

sahara shree

Subrat Roy Death: सहारा समूह के प्रमुख सुब्रत राय (Subrat Roy) का मंगलवार को मुंबई की कोकिलाबेन अस्पताल में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया और 75 साल के थे। सुब्रत राय ने खुदरा, रियल एस्टेट और वित्तीय सेवा क्षेत्र में एक विशाल व्यापारिक साम्राज्य खड़ा किया। उनका रविवार को मुंबई के कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल में भर्ती करवाया गया था।

Subrat Roy Death

Subrat Roy Death: जानकारी के मुताबिक हाई बीपी माध्यमिक समेत तमाम बीमारियों से लंबे समय से सहारा श्री जूझ रहे थे। दिल का दौरा पड़ने के कारण रात 10:30 बजे उनका निधन हो गया। सहारा समूह ने बयान में कहा है कि सहारा इंडिया परिवार अत्यंत दुख के साथ हमारे सहारा इंडिया परिवार के प्रबंध कार्यकर्ता और अध्यक्ष सहारा श्री सुब्रत राय के निधन की सूचना दे रहा है। बयान में उन्हें एक प्रेरणादायक नेता और दूरदर्शी बताते हुए कहा गया एक उनके निधन से हुई छाती को संपूर्ण सहारा इंडिया परिवार गहराई से महसूस करेगा सहारा श्री जी उन सभी के लिए एक मार्गदर्शक शक्ति एक संरक्षक और प्रेरणा स्रोत थे जिन्हें उनके साथ काम करने का सौभाग्य मिला।

सहारा श्री की निधन की खबर मिलने के बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने कहा सहारा श्री के प्रमुख सुब्रत राय जी का निधन अध्ययन दुखद है प्रभु श्री राम से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्मा को अपने श्री चरणों में स्थान दें और शोकाकुल परिजनों को यह अथवा सहने की शक्ति दे।

इसके अलावा समाजवादी पार्टी के नेता शिवपाल सिंह यादव (Shivpal Singh Yadav) ने भी सहारा श्री को श्रद्धांजलि दी। यही नहीं सपा प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने सुब्रत राय के निधन पर दुख जताया उन्होंने लिखा सहारा श्री सुब्रत राय जी का निधन उत्तर प्रदेश और देश के लिए भावात्मक क्षति है क्योंकि वह एक अति सफल व्यवसाय के साथ-साथ एक अति संवेदनशील विशाल हृदय वाले व्यक्ति भी थे जिन्होंने अनगिनत लोगों की सहायता की और उनका सहारा बने हम उनको भाव भी नहीं श्रद्धांजलि देते हैं।

इसे भी पढे़;-Chanakya Niti: चाणक्य की 10 बातें सफलता के लिए कर लीजिए याद