UCC पर उद्धव ठाकरे की शिवसेना ने साफ किया रुख विरोध करेंगे या समर्थन

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की पार्टी शिवसेना यूनिफॉर्म सिविल कोड का समर्थन कर सकती है सूत्रों की मानें तो औपचारिक तौर पर भले ही उद्धव ठाकरे के पात्र किसी नेता ने यूनिफॉर्म सिविल कोड पर कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया हो लेकिन सूत्र बताते हैं कि अगर बिल संसद में लाया जाता है तो इससे उद्धव ठाकरे की पार्टी समर्थन देगी।

बालासाहेब ठाकरे के तीन महत्वपूर्ण सपने रहे हैं ….अयोध्या में राम मंदिर . धारा 370 और Ucc इस लिये शिवसेना इसका समर्थन करेगी ।

उधर ठाकरे ने बीती 20 जून को प्रेस कांफ्रेंस में यूनिफॉर्म सिविल कोड का समर्थन करने की बात कही थी साथियों उन्होंने सवाल भी उठाए थे।

संजय राउत का कहना है कि यूनिफॉर्म सिविल कोड का डायरेक्ट नहीं आया है ऐसे में यह कहना गलत है कि हम उसके विरोध में हैं ड्राफ्ट आने के बाद शिवसेना हो तो साहब पार्टी अपनी भूमिका साफ करेंगे।

सरकार संसद के मॉनसून सत्र में यूनिफॉर्म सिविल कोड ला सकती है संसद की स्थाई समिति ने समान नागरिक संहिता के मुद्दे पर तमाम विधायकों के विचार लेने के लिए विधि आयोग की ओर से हाल ही में नोटिस पर 3 जुलाई को विधि आयोग और कानून मंत्रालय के प्रतिनिधियों को बुलाया है।