Vande Bharat Train: दिवाली और छठ के लिए नई दिल्ली से पटना के बीच शुरू हुई वंदे भारत ट्रेन जाने पूरा शेड्यूल

Vande Bharat Train: त्योहार के सीजन में ट्रेन में टिकट को लेकर जबरदस्त मारामारी दिख रही है। इसको लेकर भारतीय रेलवे ने नई दिल्ली से पटना के बीच स्पेशल वंदे भारत चलाने का ऐलान किया।

Vande Bharat Train

Vande Bharat Train: दिवाली और छठ में यात्रियों की भारी भीड़ रहती है। इसी को देखते हुए भारत के रेलवे ने वंदे भारत स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला किया है। यह ट्रेन नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से पटना के बीच चलेगी और कल 900 किलोमीटर के सफर को तय कर रही है।

यह भारत की सबसे लंबी दूरी की वंदे भारत ट्रेन है जो 900 किलोमीटर से अधिक दूरी को 11 घंटे 35 मिनट में पूरी करेगी।

नई दिल्ली से पटना के बीच चलने वाली या वंदे भारत ट्रेन हफ्ते में तीन दिन चलेगी । नई दिल्ली से या ट्रेन 11 नवंबर 14 नवंबर और 16 नवंबर को चलाई जा रही है। वहीं पटना से दिल्ली के बीच स्पेशल वंदे भारत का संचालन 12/15 और 17 नवंबर के बीच किया जा रहा है।

नई दिल्ली पटना वंदे भारत में कुल 16 कोच है जिसे दो क्लास ,एसी चेयर कार और एग्जीक्यूटिव चेयर कार में बांटा गया है।

नई दिल्ली पटना वंदे भारत ट्रेन में नई दिल्ली से चलकर कानपुर सेंट्रल होते हुए प्रयागराज दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन बक्सर आरा होते हुए पटना को जाएगी लौटते वक्त या ट्रेन का यही रूट होगा।

नई दिल्ली से यह ट्रेन सुबह 7:35 पर चलकर शाम शाम 7:00 पटना पहुंच जाएगी वहीं पटना से सुबह 7:30 चलकर इस शाम 7:00 बजे दिल्ली पहुंचेंगे।

All Posts

त्यौहार के समय में बिहार जाने वाली ट्रेनो में बहुत ज्यादा भीड रहती है और यात्रियो को लगातार परेशानियो का सामना करना पडता है इसी को देखते हुए भारतीय रेल ने वंदे भारत ट्रेन दीवाली पर छठ पर चलाने का फैसला किया ताकि बिहार जाने वाले लोगो की परेशानियां कम हो सके ।

इसे भी पढे़:-Chanakya Niti: कंगाल को भी धनवान बना देगी चाणक्य की ये नीति-जानें