Vibrant Gujarat Global Summit: वाइब्रेंट गुजरात के 20 साल पूरे होने पर बोले पीएम मोदी एक बीज बोया था जो विशाल पेड़ बन गया

PM Narendra Modi

Vibrant Gujarat Global Summit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इन दोनों गुजरात के दौरे पर है। पीएम मोदी ने अहमदाबाद की साइंस सिटी वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट के 20 साल पूरा होने पर रखे कार्यक्रम में हिस्सा लिया।

Vibrant Gujarat Global Summit

Vibrant Gujarat Global Summit: इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि 20 साल पहले एक बीज बोया था जो अब विशाल पेड़ बन गया है। पीएम ने कहा कि 20 साल पहले हमने एक छोटा सा बीज बोया था। आज वह इतना विशाल और वृहद वृक्ष बन गया है। आज 20 साल वाइब्रेट गुजरात के पूरे होने पर वाइब्रेंट गुजरात से ब्रांडिंग भर नहीं है। मेरे लिए यह मजबूत ब्रांड का प्रतीक है। यह 7 करोड़ नागरिकों से जुड़ा हुआ है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस दौरान कहा कि आज की पीढ़ी के युवा साथियों को पता भी नहीं होगा कि गुजरात की स्थिति भी क्या होगी। जो भूकंप आया हजारों लोगों की मौत हो गई। भूकंप के अलावा एक बैंक डूब गया ।पूरे गुजरात में आर्थिक हाहाकार मच गया। उस समय मैं पहली बार विधायक बना था। मेरे लिए सब नया था ।लेकिन बड़ी चुनौती थी ।

इस बीच गोधरा की घटना हुई लेकिन मेरा गुजरात पर अपने लोगों पर अटूट भरोसा था। हालांकि जो लोग एजेंडा लेकर चलते हैं वह लोग घटना का विश्लेषण करने में जुट गए थे। हमारे संकट में भी मैंने प्रण लिया कि गुजरात को इसे बाहर निकाल कर रहूंगा ।आज मैं एक बात और याद दिलाना चाहता हूं कि आज दुनिया जीवंत गुजरात के सफलता देख रही है।

इस कार्यक्रम में इंडस्ट्री ग्रुप व्यापार और वाणिज्य क्षेत्र की बड़ी हस्तियां ,युवा उद्यमियों और चार तकनीकी शिक्षा महाविद्यालय के छात्र समेत अन्य लोगों ने भी हिस्सा लिया ।तत्कालीन मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में पहला वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल इन्वेस्टर समेत 2003 में हुआ था।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर निशाना चाहते हुए कहा कि जो लोग पहले केंद्र सरकार चलाते थे। वह गुजरात के विकास को राजनीति से जोड़ने थे। तत्कालीन केंद्र सरकार के मंत्री वाईब्रेंट गुजरात में आने से इनकार करते थे फिर विदेशी निवेशकों को धमकाते थे और उन्होंने रोकने की कोशिश करते थे। इतनी धमकियों के बाद भी विदेशी निवेशक गुजरात आए।

इसे भी पढे़:-Benefits Of Meditation: मेडिटेशन के फायदे