पहले की सरकारें आतंकियों के मुकदमे वापस लेती थी, हम आतंकवादियों को ठोकने के लिए ATS सेंटर बना रहे हैं-सीएम योगी

सहारनपुर। जनपद सहारनपुर की ₹199 करोड़ की 112 विकास परियोजना का लोकार्पण/शिलान्यास तथा देवबंद में आतंकवाद निरोधक दस्ता (ATS) इकाई/कमांडो ट्रेनिंग सेंटर का शिलान्यास करने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पहले की सरकारों में आतंकी हमले होते थे, और आतंकी भी गिरगिट की तरह रंग बदलते थे,वैसे ही जैसे समाजवादी पार्टी के बबुआ अब बोल रहे हैं कि अगर उनकी सरकार होती तो वो राम मंदिर बनवाते।

देवबंद में एटीएस सेंटर ( आतंकवादी निरोधक दस्ते ) का शिलान्यास करने पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पूर्व की सरकार और वर्तमान सरकार में अंतर बताते हुए कहा कि पूर्व की सरकार आतंकवादियों के मुकदमें वापस लेती थी और हमारी सरकार आतंकवादियों को ठोकने के लिए कमांडों सेंटर बना रही है। देश के साथ-साथ देश की जनता और बेटियों की सुरक्षा से काेई समझौता नहीं किया जाएगा। एटीएस सेंटर में 56 कमांडों हमेशा तैनात रहेंगे। अगर किसी आतंकी ने थोड़े से भी पंख फड़फड़ाने की काेशिश की तो तुरंत पर काट दिए जाएंगे। आतंकवादी कहीं भी छुपेंगे उन्हे ओसामा बिन लादेन की तरह खोजकर ठोक देंगे।

यह बातें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने देवबंद के जड़ौदा जट्ट में आयोजित जनसभा काे संबोधित करते हुए कही। उन्हाेंने कहा कि पूर्व की सरकार में बेटियों की सुरक्षा के लिए खतरा बनने वालों को मुख्यमंत्री आवास पर बुलाया जाता था लेकिन इस सरकार में मुख्यमंत्री आवास से ऐसे लाेगों काे सबक सिखाने का फरमान जारी होता है। पिछली सरकार में आग लगाई जाती थी हमारी सरकार आग बुझाने के लिए प्रदेशभर में फायर स्टेशन बना रही है।

मुख्यमंत्री ने अपने संबोधन से पहले छात्र-छात्राओं काे टेबलेट और स्मार्ट फोन वितरित करते हुए कहा कि प्रदेश के एक करोड़ युवाओं काे टेबलेट और स्मार्ट फोन दिए ज जाएंगे। इतना ही अगर परिवार की आर्थिक स्थिति इंटरनेट पैंक खरीदने की नहीं है तो उन्हे फ्री इंटरनेट ( डिजिटल एक्सेस ) दिया जाएगा। युवाओं काे साधने का प्रयास करते हुए सीएम ने कहा कि यूपी का युवा अब सिर्फ युवा ही नहीं रहेगा बल्कि स्मार्ट युवा कहलाएगा।

एटीएस के बारे में बताते हुए कहा कि, पूर्व की सरकारों में आतंकी हमले होते थे कभी मंदिर पर तो सीआईएसएफ के सेंटरों पर हमले होते थे। आतंकवादी भी इस तरह से रंग बदलते थे जैसे आज समाजवादी पार्टी के बबुआ रंग बदल रहे हैं। सपा वाले अब कहते हैं कि हमारी सरकार होती तो हम भी राम मंदिर बनवा देते। इतना ही नहीं अब ताे इनके सपनों में भगवान कृष्ण भी आ रहे हैं।

सीएम ने बताया कि भगवान श्री कृष्ण इन्हे यही कह रहे हैं कि जब सत्ता थी उस समय तो कोशीकला का दंगा करा रहे थे अब तो कम से कम माफी मांग लो। बोले कि, ये लोग अब गिरगिट की तरह रंग बदल रहे हैं अब इन्हे भगवान कृष्ण याद आ रहे हैं लेकिन जब सत्ता इनके हाथ में थी तब इन्हे भगवान श्री राम या कृष्ण याद नहीं आए।

सीएम बोले कि, यूपी सरकार जीरोटोलरेंस पर काम कर रही है। आज दंगई सहम गए हैं और सार्वजनिक भूमि काे कब्जाने वाले भी बिलों में घुस गए हैं। जो लोग कैराना का पलायन कराते थे आज वाे लोग सब्जी के ठेले लगा रहे हैं। आज खुराफाती तत्व घबरा रहे हैं क्योंकि यूपी सरकार ने बेटियों की सुरक्षा के लिए खतरा बनने वालों काे सबक सिखा रही है। पहले एटीएस , सुरक्षा और विकास जैसे विषयों पर चर्चा ही नहीं होती थी। इस सरकार में काम हो रहा है। सहारनपुर काे विश्वविद्यालय दिया है अब मां शाकुम्भरी देवी का नाम दूर-दूर तक जाएगा। पूर्व की सरकार काे नाम बदलने वाली सरकार बताते हुए सीएम ने दलितों काे साधने की कोशिश करते हुए कहा कि पूर्व की सरकार ने सहारनपुर मेडिकल का नाम बदल दिया, लखनऊ में भाषा विश्व विद्यालय था कांशीराम के नाम पर सपा ने नाम बदल दिया, बाबा साहेब के नाम पर बने स्मारक को तोड़ने की धमकी सपा ने दी लेकिन भाजपा सरकार ने बाबा भीमराव अंबेडकर से जुड़े पांच स्थानों काे पंचतीर्थ के रूप में विकसित किया और महर्षि वाल्मीकि की जन्मभूमि लालापुर में पर्यटन विकास का काम भी डबल इंजिन की सरकार मिलकर कर रही है।

कार्यक्रम में मुख्य रूप से राज्यमंत्री डॉक्टर धर्म सिंह सैनी, गन्ना विकास मंत्री सुरेश राणा, सांसद प्रदीप चौधरी, विधायक कुंवर ब्रिजेश सिंह, किरथ सिंह, देवेंद्र निम, पूर्व सांसद राघव लखन पाल शर्मा, पूर्व विधायक महावीर राणा, सुशील चाैधरी, जगपाल सिंह, राजीव गुंबर, लाज कृष्ण गांधी, महापौर संजीव वालिया, पिछड़ा वर्ग आयोग के अध्यक्ष जसवंत सैनी, जिला पंचायत अध्यक्ष मांगेराम चौधरी, महानगर अध्यक्ष राकेश जैन, राजपाल जुड्डा, बिजेंद्र मोगा, कृष्ण कुमार पुंडीर, ब्लाक अध्यक्ष ममता त्यागी, संजना त्यागी आदि माैजूद रहे।

रिपोर्ट विनोद कश्यप सहारनपुर