West Bengal BJP Candidate: बीजेपी के जिस उम्मीदवार को सब समझ रहे थे मुस्लिम वो निकला बंगाली हिन्दू -जानें कौन है वो

Abdul Salam

West Bengal BJP Candidate: भारतीय जनता पार्टी ने शनिवार को लोकसभा चुनाव 2024 के लिए उम्मीदवारों की पहली सूची को जारी कर दिया है।

West Bengal BJP Candidate

West Bengal BJP Candidate: इस लिस्ट में 195 उम्मीदवारों के नाम है जिसमें से एक मुस्लिम उम्मीदवार को भी टिकट दिया गया। यह दक्षिण भारत के केरल की मल्लपुरम सीट से अब्दुल सलाम को मिला है। हालांकि जिस वक्त बीजेपी की लिस्ट आई तब इस बात की चर्चा जमकर हुई कि इस बार बीजेपी ने दो मुसलमानो को चुनावी मैदान में उतारा है ।

पश्चिम बंगाल के विष्णुपुर से बीजेपी ने सौमित्र खान को टिकट दिया सबको लगा कि सौमित्र खान मुसलमान है जब कि उनके चुनावी हलफनामे से पता चला कि सौमित्र खान मुसलमान नहीं बल्कि बंगाली हिन्दू है । और वह एससी परिवार से संबध रखते है ।

बीजेपी के पहली लिस्ट में एक मात्र मुस्लिम उम्मीदवार अब्दुल सलाम केरल के तिरूर के रहने वाले हैं। साल 2019 में उन्होंने भाजपा में ज्वाइन किया। 2021 के केरल विधानसभा चुनाव में उन्होंने नियमों निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ा था ।अब्दुल सलाम ने 2011 से 2015 तक कालीकट यूनिवर्सिटी के कुलपति के रूप में भी काम कर चुके हैं। एडीआर की रिपोर्ट की माने तो साल 2021 के विधानसभा चुनाव के हलफनामे के अनुसार अब्दुल सलाम के पास कुल 6 करोड़ 67 लाख 73हजार 831 रुपए है। ऐसे में बीजेपी के जिस कैंडिडेट को लोग समझने लगे मुस्लिम वह असल में है बंगाली हिंदू पहली लिस्ट में बीजेपी ने केवल एक मुसलमान को दिया टिकट ।

इसे भी पढे़:-Chanakya Niti: आचार्य़ चाणक्य के ये बाते अपनाकर बन सकते है सफल