पत्नी ने अपने अवैध सबंध के कारण प्रेमी से हीं कराया था अपने पति बसंत लाल की हत्या

मिरजापुर, यूपी। 22 फरवरी को मिरजापुर के थाना लालगंज में एक अधेड़ की हत्या से इलाके में सनसनी फैल गई थी। बीते 22 फरवरी को बसंत लाल का शव घर से कुछ दूर भूसे के कमरे में मिला था। सिर पर गहरे चोट का निशान मिला था। लालगंज थाना क्षेत्र के कस्बा में हत्या से सनसनी मच गई थी। हत्या में शामिल बसंत की पत्नी व प्रेमी सुनील सिंह को गिरफ्तार कर एसपी / डीआइजी ने किया हत्या का खुलासा। पुलिस टीम को डीआइजी ने दिया 20 हजार का इनाम। बीत 22 फरवरी को थाना लालगंज क्षेत्र के कस्बा निवासी बसंत लाल उर्फ अल्ली पुत्र स्व0 मिठाई लाल उम्र करीब 35 वर्ष का शव घर से दूर सिवान मे भूसा रखने के कमरे में मिलने से सनसनी मच गई थी । घटना के सम्बन्ध में वादी मृतक की पत्नी राजकुमारी देवी के तहरीर पर थाना लालगंज पर दो अज्ञात के विरूद्ध मुकदमा पंजीकृत किया गया था ।

घटना के अनावरण हेतु पुलिस उप महानिरीक्षक/पुलिस अधीक्षक मीरजापुर द्वारा थाना प्रभारी/विवेचक व स्वाट/एसओजी टीम प्रभारी के नेतृत्व मे टीम गठित की गई थी । थाना लालगंज, एस0ओ0जी0 एवं स्वाट टीम द्वारा आज सुरागरसी पतारसी एवं भौतिक साक्ष्य का संकलन करते हुए प्राप्त मुखबिर की सूचना के आधार पर खजुरी बाईपास से घटना कारित करने वाले अभियुक्तगण 1. सुनील सिंह पुत्र विजय राज सिंह निवासी रानीबारी थाना लालगंज मीरजापुर 2. राजकुमारी पत्नी स्व0 बसंत लाल उर्फ अल्ली निवासी कस्बा लालगंज थाना लालगंज मीरजापुर को गिरफ्तार किया गया । पुछताछ मे अभियुक्तगण द्वारा घटना को कारित करना स्वीकार किया गया तथा अभियुक्तगण कि निशादेही पर आला कत्ल पत्थर बरामद किया गया ।

पत्रकार वार्ता कर पुलिस अधीक्षक / डीआईजी ने बताया कि गिरफ्तार अभियुक्तगण सुनील सिंह व राजकुमारी द्वारा पुछताछ मे बताया कि अवैध प्रेम प्रसंग अभियुक्त सुनील सिंह से था । उक्त दोनों के प्रेम प्रसंग के कारण ही दोनो ने योजना बना कर मृतक बसंत का हत्या किये है । अभियुक्त सुनील सिंह ने मृतक बसंत लाल को शराब पिलाकर नशे के हालत मे करने के उपरान्त पत्थर से सिर, चेहरे पर चोट मार कर हत्या के बाद शव को भूसे के कमरे में छिपा दिए थे । पुलिस ने 2 अदद मोबाइल, 2510.00 रू नगद व एटीएम कार्ड भी बरामद किया है । घटना का सफल अनावरण करने वाली पुलिस टीम को पुलिस अधीक्षक मीरजापुर द्वारा 20,000/- रू0 के पुरस्कार से पुरस्कृत करने कि घोषणा की गयी

रिपोर्ट- विद्या प्रकाश भारती

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *