योगी आदित्यनाथ चुने गये विधायक दल के नेता, कल इकाना स्टेडियम में लेंगे सीएम पद की शपथ

लखनऊ। योगी आदित्यनाथ को आज बीजेपी विधायक दल का नेता चुन लिया गया है। बैठक में योगी आदित्यनाथ के नाम का प्रस्ताव पार्टी के सबसे वरिष्ठ नेता सुरेश खन्ना ने रखा। लखनऊ के लोकभवन में हुई विधायक दल की इस बैठक में केन्द्रीय पर्यवेक्षक अमित शाह, रघुबर दास और बीजेपी के यूपी प्रभारी धर्मेन्द्र प्रधान भी इस दौरान मौजूद रहे। अब योगी आदित्यनाथ राज्यपाल आनन्दीबेन पटेल से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे। शुक्रवार को शाम साढ़े चार बजे योगी आदित्यनाथ लखनऊ के इकाना स्टेडियम में सीएम पद की शपथ लेंगे। स्टेडियम में योगी के शपथ ग्रहण की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।

विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद दूसरी बार मुख्यमंत्री बनने जा रहे योगी ने लोकभवन सभागार में कहा, विधानसभा के वरिष्ठ सदस्य और नौवीं बार विधायक चुने गए सुरेश खन्ना जी और सूर्य प्रताप शाही जी, बेबी रानी मौर्या जी सहित प्रस्ताव का समर्थन करने वाले सभी भाजपा, अपना दल और निषाद पार्टी के विधायकों का आभार प्रगट करता हूँ। प्रधानमंत्री जी और गृहमंत्री जी के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश एक बार फिर विकास और सुशासन की दिशा में अगला कदम रखने जा रहा है।

मैं आभारी हूँ, यशस्वी प्रधानमंत्री जी और गृहमंत्री जी का जो कि तब राष्ट्रीय अध्यक्ष की भूमिका में थे, जब उन्होंने हम लोगों पर विश्वास व्यक्त करते हुए हमें उत्तर प्रद…
योगी ने कहा कि प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में डबल इंजन की सरकार के कारण उनकी मंशा के अनुरूप कार्यप्रणाली अपनाकर हम लोगों ने कार्य शुरू किए, और उत्तर प्रदेश में पहले पांच वर्ष के कालखंड में जबकि कोरोना जैसी महामारी भी थी हम जनता जनार्दन के प्रति अपनी जवाबदेही पूरी कर पाए। उसी के बदले जनता ने जाति, मजहब और कुशासन को नकारकर फिर से प्रचण्ड बहुमत देकर हमे सुशासन और विकास के उन कार्यों को और आगे बढ़ाने की जिम्मेदारी सौंपी है।

उत्तर प्रदेश तो प्रकृति और परमात्मा का प्रदेश है यहां सब कुछ संभव है। दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता प्रधानमंत्री मोदी जी का मार्गदर्शन हमे निरंतर प्राप्त होता है।

मुझे आज एक बार फिर से उत्तर प्रदेश की जिम्मेदारी निर्वाहन करने का अवसर मिला है, इसके लिए मैं केन्द्रीय पर्यवेक्षक के रूप में मौजूद देश के गृहमंत्री अमित शाह जी, उनके साथ रघुवर दास जी का आभार प्रगट करता हूँ। जो जिम्मेदारी मुझे मिली है उसके लिए बिना डिगे पूरी तन्मयता और समर्पण भाव से हम लोग कर्तव्य पूरा करेंगे।

सूत्रों के हवाले से ये भी खबर आ रही है कि पिछली सरकार की तरह इस बार भी केशव प्रसाद मौर्या और दिनेश शर्मा को फिर से डिप्टी सीएम बनाया जायेगा। कल के शपथ ग्रहण मे लगभग 46 मंत्रियों के शपथ ग्रहण करने की सूचना मिल रही है। मंत्री पद की शपथ लेने वालों में कुछ नये नाम असीम अरुण और राजेश्वर सिंह का भी माना जा रहा है।

रिपोर्ट- अविनाश कुमार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *