चीफ इंजीनियर केके रस्तोगी जल निगम के अधिकारियों और ठेकेदार के साथ उतरे मसूरी की सड़कों पर

मसूरी, उत्तराखंड। मसूरी में मसूरी यमुना पेयजल योजना के तहत माल रोड और कई जगहों पर सड़क को खोद कर पेयजल लाइन बिछाने के कार्यो को अवयवस्थित तरीके से किये जाने के मामले का संझान मुख्य सचिव उत्तराखंड ने लिया है जिसके बाद मुख्य सचिव द्वारा सभी संबधित अधिकारियों के साथ जल निगम के चीफ इजीनियर केके रस्तोगी को जमकर फटकार लगाई है वह मसूरी यमुना पेयजल योजना को व्यवस्थित तरीके और क्षतिग्रस्त सडकों के साथ सडक किनारे एकत्रित मलवे को तत्काल हटाने के निर्देश दिये गए है।

मुख्य सचिव की फटकार के बाद जल निगम चीफ इजीनियर केके रस्तोगी अधिकारियों के साथ मसूरी पहुचे और मालरोड के साथ अन्य क्षेत्रो का निरीक्षण कर ठेकेदार को 24 घंटे काम कर मालरोड को दुरस्त करने के साथ मलवा हटाने और एंटिंक रेलिंग और पोलो को ठीेक ओर साफ करने के निर्देश दिये। चीफ इजीनियर केके रस्तोगी ने बताया कि होली के पर्व और विकएं डमें र्प्यटकों की भारी भींड मसूरी में आने की उम्मीद है ऐसे में मालरोड में एकत्रित मलवे और सडक को ठीेक किया जा रहा है उन्होने कहा कि सडक का पूरी तरह से ठीक करने में समय लगेगा परन्तु उनको पूरी उम्मीद है कि तय समय में मसूरी मालरोड में पेयजल लाइने डालने के कार्यो को पूरा कर लिया जायेगा।

उन्होंने बताया कि ठेकेदार को तत्काल माल रोड में एकत्रित हो रखे मलवा और सड़क किनारे एंटीक रैलिंग को साफ करने के निर्देश दिए गए है। उन्होंने बताया कि होली को लेकर मसूरी में पर्यटन की भारी भीड़ होने की संभावना है जिसको लेकर कुछ समय के लिए मसूरी में पेयजल लाइन डालने के काम को रोका जाएगा वही 22 मार्च तारीख के बाद इस काम को शुरू किया जाएगा ।उन्होंने कहा कि आगामी पर्यटन सीजन को देखते हुए भी मसूरी माल रोड को तत्काल बनाया जाएगा वह संपर्क मार्ग का निर्माण करने के निर्देश दे दिए गए हैं उन्होंने कहा कि किसी भी विकास कार्य में करने में कुछ दिक्कतें जरूर पेश आती है परंतु वह कोशिश कर रहे हैं कि लोगों को कम परेशानी हो।

इस मौके पर भाजपा मंडल अध्यक्ष मोहन पेटवाल और भाजपा नेता सतीश ढौंडियाल भी मौके पर पहुंचे और उनके द्वारा भी पेयजल चीफ इंजीनियर से आग्रह किया गया कि मसूरी में पेयजल लाइन डालने के काम को नियोजित तरीके से कराया जाए वही पर्यटन सीजन को देखते हुए के पेयजल लाइनों को डालने का काम को जल्द पूरा कर लिया जाए। जिससे 15 अप्रैल तक सभी व्यवस्थाओं को दुरुस्त कर लिया जाए जिससे कि मसूरी में पर्यटन सीजन प्रभावित ना हो।

रिपोर्ट- सुनील सोनकर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *