बाइक के पीछे लगी नंबर प्लेट पर रजिस्ट्रेशन नंबर न लिखवा कर ‘बोल देना पाल साहब आए थे’ लिखना तीन युवकों को भारी पड़ गया

औरैया, यूपी। यूपी के औरैया जनपद में बाइक के पीछे लगी नंबर प्लेट पर रजिस्ट्रेशन नंबर न लिखवा कर ‘बोल देना पाल साहब आए थे’ लिखना तीन युवकों को भारी पड़ गया। कानपुर देहात से तीन युवक औरैया शहर के आनेपुर गांव स्थित सांई मंदिर में दर्शन करने के लिए आए थे। राष्ट्रीय राजमार्ग-19 कानपुर-इटावा हाईवे से वह अनंतराम टोल प्लाजा की जा रहे थे। तभी इसी बीच गश्त कर रही पुलिस की नजर पड़ी तो उन्हें रोका। नाम-पता पूछते हुए नंबर प्लेट पर लिखे स्लोगन के बारे में पूछा गया। इसके बाद उन्हें बैठा लिया गया। पूरे प्रकरणमें एसपी औरैया ने ट्वीट कर लिखा यह तो वही बात हो गई कि ‘राह में उनसे मुलाकात हो गई और जिससे डरते थे वही बात हो गई ‘ ।

एक बाइक से मंगलवार की देर शाम आनेपुर गांव स्थित सांई मंदिर आए थे। जहां उन्होंने बाइक को पार्किंग में खड़ा किया तो नंबर प्लेट पर लिखे स्लोगन को पढ़ हर कोई एक बार सोचने को मजबूर हो गया। कहा कि क्या अंदाज है। मंदिर से निकलने के बाद बाइक से तीनों हाईवे से अनंतराम टोल की ओर आगे जा ही रहे थे। इसी बीच रास्ते में बाइक के नंबर प्लेट पर गश्त कर रही पुलिस के साथ ही स्पेशल आपरेशन ग्रुप (एसओजी) के एक सिपाही की नजर पड़ी तो उसने रोक दिया। इसके बाद तीनों को कोतवाली चलने का कहा। इस पर वह घबरा गए। कहा कि साहब जाने दो। नंबर प्लेट पर बोल देना पाल साहब आए थे क्यों लिखा है। पूछा तो कहा कि गलती हो गई। मोटर व्हीकल एक्ट के तहत तीनों को नियम बताया गया। इसके बाद कोतवाली पहुंचे युवकों को बिठा लिया गया।

औरैया पुलिस ट्वीटर हैंडल पर पुलिस अधीक्षक अभिषेक वर्मा ने सारी तस्वीर पोस्ट कर दी, इसमें पूरी बात बताते हुए यह भी लिखा कि यह तो वही बात हो गयी राह में चलते-चलते मुलाकात हो गयी, जिससे डरते थे वही बात हो गयी। प्रभारी निरीक्षक नवीन कुमार सिंह ने बताया कि तीनों युवकों से पूछताछ की गई। इसके बाद कार्रवाई की गई।

रिपोर्ट- अंजुमन तिवारी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *