नाराज लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला ने कहा-ये पार्टी या फिर पीएम का नही संसद का था कार्यक्रम

संसद का शीतकालीन सत्र शुरू होने वाला है लेकिन सत्र शुरू होने से कुछ समय पहले लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कहा तो प्रतिनिधियों का दायित्व है कि वह लोकतांत्रिक संस्थाओं में मर्यादित एवं गरिमा पूर्ण आचरण करें।

देश एवं राष्ट्र हित में सामूहिक ता के साथ काम करें ताकि आम लोगों के जीवन में सार्थक बदलाव आ सके ।नाराज स्पीकर ओम बिरला ने कहा कि मैं व्यथित हूं क्योंकि विपक्षी दलों को आकर मुझसे बात करते तो मैं कुछ समाधान निकालता उन्होंने कहा कि पीएम ने पार्टी का नहीं बल्कि संसद का कार्यक्रम था अच्छी परंपरा नहीं है।

इसके अलावा लोकसभा स्पीकर ओ बेटा ने कहा कि मंच पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अधीर रंजन चौधरी और मलिकार्जुन खटक की बैठने की व्यवस्था की गई थी । मेरी शिकायत है कि प्रेस में जाने से पहले मुझसे बात करते तो अच्छा रहता उन्होंने कहा कि कांग्रेस जो भी मुद्दा उठाना चाहती है नियम के तहत उठा सकते हैं।

संविधान दिवस पर संसद के केंद्रीय कक्ष में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए लोकसभा अध्यक्ष ने कहा कि संसद में हम देश के 135 करोड़ जनता का प्रतिनिधित्व करते हैं और संसद के अंदर होने वाली चर्चा से जो अमृत निकलेगा उससे ही आमजन के जीवन में सार्थक बदलाव आएगा

गौरतलब है आयोजित कार्यक्रम में कांग्रेस , समाजवादी पार्टी , आम आदमी पार्टी , CPI , CPM , DMK ,अकाली दल , शिवसेना, NCP ,RJD , RSP , केरल एम , IUML और AIMIM शामिल नही हुई …