Arvind Kejariwal News: अरविंद केजरीवाल पर अमेरिका की टिप्पणी से भारत नाराज,राजनयिक को किया तलब

Arvind Kejariwal News: दिल्ली के आबकारी नीति में गठित घोटाले के मामले में मनी लेंडिंग के मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को ईडी ने गिरफ्तार किया।

Arvind Kejariwal News

Arvind Kejariwal News: मामले के अमेरिका से लेकर जर्मनी तक पहुंच गई है और अब अमेरिका ने भारत के आंतरिक मामले में टांग अड़ाने की कोशिश की है। इस पर भारत ने नाराजगी जाहिर करते हुए अमेरिका के कार्यवाहक मिशन उप प्रमुख ग्लोरियो बरबेना को तलब किया है। विदेश मंत्रालय ने कहा है कि हम भारत में कुछ भी कानूनी कार्रवाइयों के बारे में अमेरिकी विदेश विभाग के प्रवक्ता की टिप्पणी पर करियापति जताते हैं कूटनीति में राज्यों से दूसरों की संप्रभुता और आंतरिक मामलों का सम्मान करने के अपेक्षा की जाती है भारत की कानूनी प्रक्रियाएं एक स्वतंत्र न्यायपालिका पर आधारित है जो उद्देश्य पूर्ण और समय पर परिणाम के लिए प्रतिबद्ध है उसे पर आक्षेप लगाना कदाचित अनुचित है।

इसके अलावा अमेरिका के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा था कि केजरीवाल की गिरफ्तारी पर हम अपनी पहली नजर बनाए हुए हैं हमने स्पष्ट समय बाद पारदर्शी कानूनी प्रक्रिया के लिए वहां की सरकार को प्रोत्साहित करते हैं इससे पहले जर्मनी ने भी मामले पर टिप्पणी पर तंग करने की कोशिश की तो भारत में जर्मनी दूतावास के उप प्रमुख को तलब किया था भारत ने जर्मनी से कहा था कि जर्मनी की टिप्पणी भारत के मामले में अनुचित हस्तक्षेप है।

इसे भी पढे़:-Chanakya Niti: ऐसे करें सच्चे दोस्त की पहचान, कभी नहीं खाएंगे धोखा