Bangladesh Crisis: संघ ने हिंदुओं के खिलाफ हिंसा पर बांग्लादेश की अंतरिम सरकार से कर दी बड़ी बात

Rss duttatreya hoshbole

Bangladesh Crisis: बांग्लादेश में तख्तापलट के बाद नोबेल पुरस्कार विजेता मोहम्मद यूनुस वहां की अंतरिम सरकार के मुखिया बन गए हैं।

Bangladesh Crisis

पिछले कुछ दिनों में बांग्लादेश में जिस तरह से राजनीतिक संकट सामने आई है तब से वहां हिंसात्मक घटनाएं बढ़ गई है जो दुनिया भर के लिए चिंता का सबब है। इस दौरान वहां हिंदुओं पर हमले होने की कई खबरें सामने आई इस बीच राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने सरकार्यवाह दत्तात्रेय होश बोले ने एक बयान जारी कर इस पूरे घटना की निंदा की है।

इसे भी पढे़:-Sapne Me Kala Saap Dekhna: सपने में काला सांप देखना शुभ या अशुभ जानें

संघ के सरकार्यवाह ने कहा कि पिछले कुछ दिनों में बांग्लादेश में सत्ता परिवर्तन के आंदोलन के दौरान हिंदू बौद्ध और वहां के अन्य अल्पसंख्यक समुदायों के साथ हो रही हिंसा की घटनाओं पर संघ ने चिंता व्यक्त की है बांग्लादेश में हिंदू और अन्य अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों की हत्या लूटपाट उनके घरों में आगजनी महिलाओं के साथ जघन्य अपराध मंदिरों जैसी श्रद्धा स्थान पर क्रूर हमले असहनीय है।

इसे भी पढे़:-Benefits of Alovera Gel: ग्लोइंग त्वचा के लिए एलोवेरा का इस्तेमाल

दत्तात्रेय होशबोले ने बांग्लादेश की कार्यकारी सरकार से अपील की है कि वह हिंदुओं पर हो रहे अत्याचार पर तुरंत शक्ति से रोक लगाई पीड़ित के जान माल और मान की सुरक्षा की जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि गंभीर समय में विश्व समुदाय और भारत के राजनीतिक दलों से भी अनुरोध है कि बांग्लादेश में हिंसा के शिकार बने हिंदू बौद्ध और अन्य समुदायों के साथ एक जुट होकर खंडे रहें।

इसे भी पढे़:-Chanakya Niti: आचार्य़ चाणक्य के ये बाते अपनाकर बन सकते है सफल