Dhiraj Sahu: 353 करोड़ के कैश वाले धीरज साहू देश में कालाधन से थे दुखी

Dhiraj Sahu

Dhiraj Sahu: धीरज साहू के झारखंड से उड़ीसा तक पहले साम्राज्य पर इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की छापेमारी में 353 करोड़ की नकदी बरामद की गई है।

Dhiraj Sahu

Dhiraj Sahu: इस बीच संसद का एक साल पुराना ट्वीट भी वायरल हो रहा है जिसमें उन्होंने खुद को देश में काले धन को लेकर दुख जताया था और हैरानी जाहिर की थी कि लोग इतना काला धन कैसे जमा कर लेते हैं।

12 अगस्त 2022 को धीरज साहू ने एक ट्वीट किया था नोटबंदी के बाद भी देश में इतना काला धन और भ्रष्टाचार देखकर मन व्यथित हो गया है। मेरी समझ में नहीं आता कि कहां से लोग इतना काला धन जमा कर लेते हैं अगर इस देश से भ्रष्टाचार कोई जड़ से खत्म कर सकता है तो वह सिर्फ कांग्रेस पार्टी ही है। अब धीरज साहू का यह 1 साल पुराना ट्वीट जमकर वायरल हो रहा है।

बीजेपी के आईटी सेल प्रमुख अमित मालवीय ने धीरज साहू के पुराने ट्वीट को साझा करते हुए कहा है कि कांग्रेस सांसद मजाक करना भी जानते हैं। धीरज साहू ने 2016 में केंद्र सरकार की ओर से 500 के और 1000 के नोटों को चलन से बाहर किए जाने के कदम को जमकर विरोध किया था उन्होंने कहा था कि उसने भारतीय अर्थव्यवस्था की कमर को पूरी तरह से तोड़ कर रख दिया है। नोटबंदी ने अपने एक भी लक्ष्य को पूरा करने की बजाय देश की अर्थव्यवस्था को तबाह करने का काम किया है। पिछले साल में भी उन्होंने ट्वीट किया नोटबंदी को लेकर तमाम बड़े-बड़े दावे किए गए लेकिन अब आरबीआई के हवाले से खबर आएगी कि बैंक में पहुंचे 500 से 101.9 फीस दी और 2000 के 54.5 प्रतिशत यह आंकड़ा सरकार के दावा की पोल खोलने और सच्चाई बयां करने के लिए काफी है।

रात 10 बजे पूरी हुई गिरती

आपको बता दे कि सांसद धीरज साहू के ठिकानों से बरामद भारी नगदी की गिनती रविवार रात 10:00 बजे पूरी हो गई बताया जाता है की गिनती में कुल 353.2 बताया जाता है की गिनती में कुल 300 करोड़ 53 लाख 50000 रुपए मिले हैं। बुडानगिरी में 305 करोड़ संबलपुर में 37 करोड़ से ज्यादा और तितलागढ़ में 11 करोड रुपए कैश मिले हैं।जब ज्वेलरी का आकलन होना भी बाकी है।

आधिकारिक बयान अभी तक नही आया

सांसद धीरज साहू के ठिकानों से बरामद कल 176 बैक नोटों की गिनती की गई है इसमें कुल 353.5 शून्य करोड़ मिले हैं शुक्रवार तक 156 बैग शुक्रवार तक 156 बैग नोट मिले शनिवार को 20 और बैग बरामद होने के बाद इसकी संख्या 176 हो गई धीरज साहू के तमाम ठिकानों से जप्त किए गए नोटों की गिनती पांचवें दिन रात 10:00 बजे खत्म हो गई। तितलागढ़ के बैंक में 11 करोड रुपए और संबलपुर में 37 करोड़ से ज्यादा की गिनती शाम में ही पूरी हो गई।

शिफ्ट में चल रही थी नोटो की गिनती

गिनती में 65 कर्मियों को दो शिफ्ट में लगाया गया था 40 मशीनों से गिनती की जा रही थी रिजर्व में 10 मशीन रखी गई थी। रविवार को छुट्टी होने के कारण पर्याप्त मशीन और कमी उपलब्ध हो गए और यही कारण है कि नोटों की गिनती जल्दी संपन्न हो गया। हालांकि जिस तरीके से धीरज साहू के ठिकानों पर अर्थात संपत्ति इनकम टैक्स डिपार्टमेंट को मिली है उसके बाद से राजनीति भी जोरों पर है।

इसे भी पढे़:-Chanakya Niti: चाणक्य की 10 बातें सफलता के लिए कर लीजिए याद