वैक्सीन बनाने वाली कम्पनी बिबकोल के कर्मचारी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर

बुलंदशहर, यूपी। बुलंदशहर में अपनी मांगों को लेकर बिबकॉल कंपनी के कर्मचारी सोमवार से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चल रहे है हड़ताल आज चौथे दिन भी जारी है। कर्मचारियों ने कंपनी प्रबंधक पर कर्मचारियों का उत्पीड़न किए जाने, घोटाला किये जाने जैसे गंभीर आरोप लगाए हैं।

बिबकोल कंपनी के कर्मचारी है जो अपनी मांगों को लेकर कंपनी के गेट पर अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे हैं। बिबकॉल कर्मचारी क्रांतिकारी यूनियन के अध्यक्ष हेमंत कौशिक ने बताया कि मांगों को लेकर एक मांग पत्र प्रबंधक को सौंपा था। मांगे पूरी ना होने पर प्रबंधक को 31 जनवरी 2022 को हड़ताल पर जाने का नोटिस दिया गया था। नोटिस का समय दिए जाने के बाद भी प्रबंधक ने कर्मचारियों से कोई वार्ता नहीं की। नोटिस की समय अवधि होने के बाद कर्मचारी हड़ताल पर चले गए।

बिबकॉल कर्मचारी क्रांतिकारी यूनियन के अध्यक्ष हेमंत कौशिक ने बताया कि बिबकॉल भारत सरकार का उपक्रम है, जो विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्रालय के अधीन है। यूनियन के अध्यक्ष का आरोप है कि उसमें प्रबंधक मंडल के द्वारा भ्रष्टाचार, कर्मचारियों का उत्पीड़न, बच्चों के जीवन के साथ से खिलवाड़, फर्जी बिलों का भुगतान करना, कंपनी का एसेसमेंट गायब करना, बिना डीपीसी (डिपार्टमेंटल परमिशन समिति) के अपने चहेतों को प्रमोशन करना, बिना पोस्ट के प्रमोशन करना, बिना पोस्ट की भर्ती करना, बिना अप्रूवल के पेमेंट करना, और कंपनी को करोड़ों रुपए का नुकसान पहुंचाना आदि में शामिल है। कर्मचारियों ने अपनी मांग रखी है और लगभग 2 महीने से ज्यादा हो गए हैं। प्रबंधक में कोई बातचीत के लिए प्रस्ताव नहीं भेजा है। कर्मचारी अपनी मांगों के लिए।

रिपोर्ट- समीर अली

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *