अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती के मौके पर प्रदेश के छात्र-छात्राओं को मुफ्त टैबलेट, स्मार्टफोन वितरण अभियान का सीएम योगी ने किया शुभारंभ

लखनऊ। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी जी की जयंती के अवसर पर प्रदेश के छात्र-छात्राओं को 01 करोड़ मुफ्त टैबलेट, स्मार्टफोन वितरण अभियान का सीएम योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ से शुभारंभ किया और छात्र छात्राओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि आज का दिन हमारे लिए सुशासन दिवस के रूप में महत्वपूर्ण है,आज भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी जी और पराधीन भारत मे शिक्षा की आधारशिला रखने वाले महामना मदन मालवीय को हृदय से नमन। लखनऊ अटल जी की कर्मस्थली रहा था,युवाओं के लिए हमेशा प्रेरणास्रोत रहेंगे, उंन्होने कहा था सिद्धांतविहीन राजनीति मौत का फंदा होता है।

अपने लिए जीना कोई जीना नहीं ,दुसरो के लिए जीना ही जीवन है। अटल जी ने कहा था छोटे मन से कोई बड़ा नही होता। सोच कभी छोटी नही होनी चाहिए,संकुंचित सोच हमको न घर का छोड़ती न घाट का,सोच विराट होनी चाहिए। अटल जी के जन्मदिवस पर आज प्रदेश के सभी युवाओं का आवाहन करने के लिए इस मंच पर आए हैं, आज प्रदेश के युवाओं को दुनिया से जुड़ने के लिए इस टैबलेट को देने आए हैं।

कोरोना ने पूरी दुनिया को पस्त कर दिया,बड़ी बड़ी ताकतें हार गई,लेकिन प्रधानमंत्री के नेतृत्व में देश खड़ा रहा। प्रधानमंत्री जी ने 7 वर्ष पहले तय कर लिया था कि हर गरीब का बैंक खाता होना चाहिए,उसी के परिणाम से लोगो के खाते में पैसे आये। कोरोना जब परीक्षाएं प्रभावित हुई तो बच्चे मुझसे कहते थे कि ऑनलाइन पढ़ाई कैसे करें,तब हमने तय किया कि युवाओं को टैबलेट स्मार्टफोन के माध्यम से डिजिटल बनाएंगे लॉक डाउन प्रारम्भ हुआ तो हमको कोटा से बच्चो को लाने की चुनौती थी,हमने कोटा से 15 हजार बच्चो को बसें भेजकर घर वापस लाये। तब हमने तय किया कि प्रदेश के छात्रों को प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने के लिए बाहर न जाना पड़। हमने इसके लिए हर कमिशनरी में अभ्युदय कोचिंग की व्यवस्था की। ये काम दमदार का परिणाम है। 2017 के पहले नौकरियां निकलती थी तो खानदान के लोग वसूली पर निकल पड़ते थे,महाभारत के खानदान की तरह मामा,चाचा भतीजा सब निकल पड़ते थे।

पहले दस वर्षों में 2 लाख भी भर्तियां नही हो पाती थी,हमने साढ़े 4 साल साढ़े 4 लाख नौकरियों को दिया। पहले माफिया सत्ता संरक्षण में रहते थे,लेकिन हमने उन माफियाओ के संपत्ति पर बुलडोज़र चलाकर ध्वस्त कर दिया। हम नए भारत के नए उत्तरप्रदेश को कैसे बनाना है,इसके लिए आगे बढ़ना है। हमारे युवाओं में बहुत जोश है,दुनिया मे भारत मे सबसे ज्यादा युवा है ,उसमे भी सबसे ज्यादा युवा उत्तरप्रदेश में हैं।हमारा युवा 2017 के पहले जब कही जाते थे तो पहचान का संकट होता थालेकिन आज प्रदेश का युवा देश या दुनिया मे कही जाता है तो धाक होती है।

रिपोर्टर-अभिषेक